प्रदेश

मंडल रेल प्रबंधक द्वारा उज्‍जैन स्‍टेशन, निर्माणाधीन प्रशिक्षण संस्‍थान एवं रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर ५ जुलाई ;अभी तक; पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री रजनीश कुमार ने मंडल विभिन्‍न क्षेत्रों में किए जा रहे विकासात्‍मक कार्यों के साथ ही साथ अधोसंरचनात्‍मक एवं संरक्षा से संबंधित किए जा रहे कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ 05 जुलाई, 2024 को क्षिप्रा ब्रिज केबिन, उज्‍जैन स्‍टेशन, निर्माणाधीन बहुविषयक प्रशिक्षण संस्‍थान एवं उज्‍जैन में गऊ घाट रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण किया गया ।

क्षिप्रा ब्रिज केबिन पर संरक्षा से संबंधित विभिन्‍न बिन्‍दुओं की जांच की गई तथा स्‍टेशन मास्‍टर एवं अन्‍य कर्मचारियों से संरक्षित ट्रेन संचालन में बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी ली। संरक्षा से संबंधित विभिन्‍न उपकरणों की कार्यशिलता की जांच भी की गई। उज्‍जैन स्‍टेशन पर यात्री सुविधा, साफ-सफाई एवं स्‍वच्‍छता के साथ ही सीसीटीवी कंट्रोल, रेलवे सुरक्षा बल कार्यालय, पावर ऑफिस, हेड टीसी ऑफिस के अतिरिक्‍त यात्रि प्रतीक्षालयों एवं सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया गया।
मकोडियाआम उज्‍जैन में निर्माणा‍धीन बहुविषयक प्रशिक्षण संस्‍थान के निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों के साथ कार्य की समिक्षा की गई तथा निर्माण कार्य को निर्धारित समयावधि में पूरा करने हेतु निर्देशित किया गया। उज्‍जैन में गऊघाट रेलवे कॉलानी का निरीक्षण कर रेल कर्मचारियों से चर्चा की तथा रेलवे आवासों से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्‍या को यथाशीघ्र निपटारा हेतु उपस्थित अधिकारियों को कहा गया।
निरीक्षण के दौरान वरिष्‍ठ मंडल इंजीनियर(दक्षिण), वरिष्‍ठ मंडल वाणिज्‍य प्रबंधक, वरिष्‍ठ मंडल इंजीनियर संकेत एवं दूरसंचार, वरिष्‍ठ मंडल बिजली इंजीनियर(कर्षण परिचालन) सहित अन्‍य अधिकारी एवं पर्यवेक्षक उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button