प्रदेश

मन्दसौर के मेडिकल कालेज के लिए 50 सीट की अनुमति मिली

महावीर अग्रवाल
मंदसौर एक अगस्त ;अभी तक;  मन्दसौर में 275 करोड़ रु की लागत से 150 छात्रों के लिए बनाए गए सुंदरलाल पटवा मेडिकल कालेज के लिए अभी केवल 50 छात्रो के प्रवेश के लिए नेशनल मेडिकल कमीशन से अनुमति मिली है। 100 और छात्रों के लिए फिर से अपील करेंगे।
                                   मन्दसौर मेडिकल कालेज की डीन डॉ शशि गांधी ने बताया कि नेशनल मेडिकल कमीशन से मन्दसौर मेडिकल कालेज के लिए अभी केवल 50 छात्रों के प्रवेश के लिये अनुमति मिली है। एनएमसी ने मन्दसौर के मेडिकल कालेज और जिला चिकित्सालय का निरीक्षण के बाद एक भी सीट की अनुमति नही दी थी।तब अपील की थी । अपील के बाद अभी 50 सीट की अनुमति दी गई है। डॉ।गांधी ने बताया कि 100 सीट और के लिए फिर से अपील की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि अभी 36 फैकल्टी है और 150 सीट के।लिए 114 फेकल्टी चाहिए। अभी और फेकल्टी के लिए एड. कर दिया गया है। शीघ्र ही पूर्ति के प्रयास किये जा रहे है।
                              मन्दसौर के सुंदरलाल पटवा मेडीकल कालेज में इसी वर्ष से पढ़ाई शुरू हो जाएगी। 30 सितंबर 24 तक काउंसलिंग के बाद एडमिशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 1 अक्टूम्बर 24 से पढ़ाई शुरू हो जाएगी। अभी पढ़ाई शुरू करने के लिये 36 फेकल्टी है।
मंदसौर में अभी इंजीनियरिंग कालेज  है और अभी मेडिकल कालेज भी शुरू होने जा रहा है ।

 


Related Articles

Back to top button