प्रदेश

खेती की उन्नति के मामले में आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश, पंजाब और हरियाणा को पीछे छोड़ देगा!

पुष्पेंद्र सिंह
टीकमगढ़ 10 अगस्त! ;अभी तक ;  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शनिवार को यहाँ दावा किया कि विकास और खासतौर से खेती की उन्नति के मामले में आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश, पंजाब और हरियाणा को पीछे छोड़ देगा!
                                    मुख्यमंत्री डॉ यादव आज यहाँ लाड़ली बहनों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे!उस दौरान उन्होंने बुंदेलखंड के किसानों से अनुरोध किया कि  पैसों की जरूरत पड़ने पर भले अपना मकान बेच दो, लेकिन अपनी जमीन को सहेज कर रखना, उसे हर हाल में सम्हाल कर रखना ऐसा इसलिए क्योंकि आने वाला समय किसानों के लिए स्वर्णिम होने वाला है!यद्यपि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने खेती की उन्नति के लिए किसी योजना का जिक्र नहीं किया कि आगामी दिनों में किसानों और उनकी खेती की उन्नति कैसे होंगी?
                             मुख्यमंत्री ने बुंदेलखंड की शौर्य गाथाओं की चर्चा की और कहा कि यहाँ के राजा महाराजा, और युद्धा किसी के सामने नहीं झुके, मुख्यमंत्री ने कहा गैर जरूरी परम्परा पर अनावश्यक धन खर्च नहीं करना चाहिए !  उन्होंने कहा मृत्यु भोज जैसे आयोजन पर अनावश्यक धन व्यय करने से बचना चाहिए,  मुख्यमंत्री ने शादी विवाह जैसे आयोजन में फ़िजूल खर्च पर अंकुश लगाने की जरूरत पर बल दिया!अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्दी ही उद्योग स्थापित किये जाएंगे जिससे युवाओं को रोजगार मिल सके, उन्होंने कहा इसके लिए देश के बड़े कारोबारी व्यक्तिओं से समिट बुलाकर   बातचीत  शुरू की जायगी! मुख्यमंत्री डॉ यादव ने उस दौरान कुछ लाड़ली बहनों से राखी बंधवाई और उन्हें सगुन के तौर पर उपहार दिए!

 


Related Articles

Back to top button