प्रदेश

धिसर्री नदी के क्षेत्र में इन दिनों लगातार बारिश से बाढ़ की स्थिति बनी

आनंद ताम्रकार

बालाघाट ३ अगस्त ;अभी तक;  जिला मुख्यालय बालाघाट से महज 10 किलोमीटर दूर धिसर्री नदी बहती है जहां इन दिनों लगातार बारिश से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। नदी पर पुलिया ना होने के कारण बोरी गांव के किसान मजदूर महिलायं विद्यार्थी रोजाना नाव के जरिये जान को जोखिम में डालकर आना जाना करते है।

                      यह नजारा बालाघाट से लगे परसवाडा विधानसभा क्षेत्र के बोरी गांव में दिखाई देता है जो परसवाड़ा से लगा हुआ है और नदी दोनों गांव के बीच में बहती है।

बोरी गांव के विद्यार्थी लिंगा स्कूल में पढने जाते है उन्हें सड़क मार्ग से आना जाना करने में 10 किलोमीटर का रास्ता तय करना पड़ता है लेकिन नदी पार करके जाने में मात्र 3 किलोमीटर का रास्ते से आना जाना हो जाता है। इसी वजह से उन्हें मजबूरन नाव से आना जाना कर नदी पर करना होता है। जिस दिन किसी कारण वश नाव नहीं चलती तो गांव के बच्चे स्कूल नहीं जा पाते।

यह समस्या अनेक वर्षों से बनी हुई है। जिला पंचायत को धिसर्री नदी पर पुल बनाये जाने के लिये ग्रामीणों की ओर से अनेकों बार आवेदन पत्र दिये गये लेकिन आज तक उन पर कोई सुनवाई नही हुई। सबसे ज्यादा परेशानी बारिश में होती है जब कोई बीमार हो जाता है और उसे तत्काल इलाज की जरूरत होती है।

बोरी गांव के लोगों की इस समस्या से आखिर कब निजात मिलेगी पुलिया निर्माण के लिये शासन प्रशासन कब ध्यान देगा क्या किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button