प्रदेश

हादसे से बचने के लिये न.पा. को श्री पशुपति डायग्नोसिस के समीप नाले पर लगे लोहे के टूटे ढक्कन के स्थान पर नया मजबूत ढक्कन लगा देना चाहिए

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर ५ जून ;अभी तक;  गांधी चौराहा से श्री पशुपतिनाथ डायग्नोसिस के समीप चौराहे पर जो बड़ा नाला निकला है। पेशाब घर के समीप नाले पर नाले पर चेम्बर पर एक लोहे का बहुत बड़ा ढक्क्न लगा हुआ है परन्तु यह पुराना होकर ओर टूटकर नीचे बैठ गया है।

उक्त जानकारी देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता योग गुरू बंशीलाल टांक ने बताया कि समीप ही जो पशुपतिनाथ डायग्नोसिस है यहां पर प्रतिदिन बीमार अपने परिजनों के साथ अपनी जांच  करवाने या रिपोर्ट लेने चार या दो पहिया वाहनों से आते है। दिन के अलावा रात्रि को भी यहां आते है। ऐसी अवस्था में जब नाले पर लगे इस टूटे ढक्कन पर से निकलेंगे तो भार नहीं सहने से टूटे जर्जरित ढक्कन के कारण हादसा हो सकता है। इसलिये कोई हादसा नहीं हो पाये इसके लिये नगरपालिका को इस ढक्कन के स्थान पर दूसरा मजबूत ढक्कन-जाली लगा देना चाहिए। घंटाघर से नई आबादी जाने वाले और नई आबादी से मार्केट आने वालों को काला खेत होकर यह मार्ग सीधा पड़ता है इसलिए इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही निरंतर लगी रहती है ऐसी स्थिति में भी इस नाले पर मजबूत जाली लगाना उचित होगा  ।

Related Articles

Back to top button