प्रदेश

आकाश एजुकेशन के तीन टॉपर स्कोर में स्थान प्राप्त करने पर किया सम्मान 

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ६ जून ;अभी तक;  मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी के परिणाम आ गए हैं जिसमें मंदसौर के सत्यम विहार कॉलोनी निवासी भक्ति अनिल अग्रवाल ने उच्च अंक लाकर बाजी मारी।  उल्लेखनीय की नीट परीक्षा परिणाम में मंदसौर शहर के कई विद्यार्थियों ने अच्छे अंक लाकर बाजी मारी है जिसमें भक्ति अग्रवाल ने उज्जैन की आकाश एजुकेशन इंस्टिट्यूट से कोचिंग प्राप्त करते हुए कोचिंग के तीन बेस्ट टॉपर स्कोर में स्थान प्राप्त किया है। बुधवार को उज्जैन में कोचिंग सेंटर पर भक्ति अग्रवाल का माता पिता की उपस्थिति में साफा पहनाकर सम्मान किया गया और ढोल धमाकों के साथ नीट की परिक्षा उत्तीर्ण करने वाले सभी विद्यार्थियों का  सेलिब्रेशन करते हुए जुलूस निकाला गया।
                                     भक्ति अग्रवाल ने बताया कि वे मेडिकल के क्षेत्र में प्रवेश लेकर सर्जन चिकित्सक बनना चाहती है प्रतिदिन वह 8 से 10 घंटे तक लगातार पढ़ाई करती थी और टीवी और मोबाइल से भी उसने दूरी बना रखी थी जरूरी आवश्यकता पड़ने ओर पढ़ाई के दौरान ही वह मोबाइल का उपयोग करती थी।  कक्षा 12वीं में भी वह दिल्ली पब्लिक  स्कूल में टॉपर रही।  माध्यमिक शिक्षा मंडल से उसने 12 वीं की परीक्षा दी थीं जिसमें उसने 94.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त किया था ।  नीट यूजी की परीक्षा में 23 लाख बच्चों में से भक्ति ने 720 में से 668 अंक प्राप्त कर देश के टॉप स्कोरर  विद्यार्थियों में स्थान बनाने में सफल हुई।
                                 उल्लेखनीय की भक्ति के पापा अनिल अग्रवाल एक व्यवसाई होने के साथ साथ सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय हैं। और मम्मी रानी अग्रवाल मारवाड़ी युवा मंच महिला शाखा अध्यक्ष, सहित अग्रवाल समाज और जैन समाज की अनेक संस्थाओं से जुड़ी हुईं हैं। भक्ति ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय आकाश एजुकेशन उज्जैन के शिक्षको, परिवार जनों, के साथ साथ विशेष रूप से नानाजी नानीजी को दिया है।

Related Articles

Back to top button