प्रदेश

नपा परिषद की बैठक में 14 प्रस्ताव बहुमत से स्वीकृत, भगवान पशुपतिनाथ महादेव मेला व मंदसौर गौरव दिवस मनाने के प्रस्तावों को मिली मंजूरी

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर २३ जुलाई ;अभी तक;  नगर पालिका परिषद की बैठक (साधारण सम्मेलन) कल मंगलवार को सम्पन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता नपाध्यक्ष व परिषद की पीठासीन अधिकारी श्रीमती रमादेवी बंशीलाल गुर्जर ने की। इस बैठक में परिषद के सम्मुख कुल 14 प्रकरण रखे गये। व्यापक विचार विमर्श के उपरांत सभी 14 प्रकरण बहुमत से स्वीकृत किये गये। इस बैठक में विधायक श्री विपिन जैन, नपा उपाध्यक्ष श्रीमती नम्रता प्रीतेश चावला व सीएमओ श्री सुधीर कुमार सिंह भी उपस्थित थे।  बैठक के प्रारंभ में नपाध्यक्ष श्रीमती रमादेवी बंशीलाल गुर्जर ने पहली बार नपा की परिषद बैठक में शामिल हुए विधायक श्री विपिन जैन का पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया।
नपा की परिषद बैठक में कुछ पार्षदगणों ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सुधीर कुमार सिंह के मामले में दिये गये पत्र का विषय भी उठाया। नपाध्यक्ष श्रीमती गुर्जर ने पार्षदों की मांग पर विचार करने व समय पर उचित निर्णय लेने की बात कही।
नपा परिषद की बैठक में भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव मेला को आयोजन करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की गई। दिनांक 11 नवम्बर 2024 से दिनांक 30  नवम्बर 2024 तक आयोजित इस 20 दिवसीय मेला के आयोजन को बहुमत से मंजूरी प्रदान की गई।
नपा परिषद की बैठक में मंदसौर नगर के गौरव दिवस को मनाने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई। दिनांक 8 दिसम्बर 2024 को भी वर्ष 2022 की भांति भव्य रूप से गौरव दिवस मनाया जाये इस पर व्यापक विचार विमर्श हुआ। बैठक में कई पार्षदगणों के द्वारा भी इस संबंध में अपने विचार प्रकट किये गये।
नपा परिषद की बैठक में योजना क्रमांक 1 प्रथम चरण में इंदिरा नगर में रिक्त पड़ी भूमि पर व्यावसायिक काम्पलेक्स निर्माण कार्य की प्राप्त निविदा दर को भी मंजूरी प्रदान की गई। परिषद की बैठक में प्राक्कलन राशि रूपये 2,96,61,046 की प्राप्त दर एस.ओ.आर. से 18.57 प्रतिशत कम 2,41,52,990 के व्यय की निविदा को मंजूरी प्रदान की गई। इस स्थान पर व्यावसायिक काम्प्लेक्स बनने से नपा की आय में वृद्धि होगी।
नपा परिषद की बैठक में वार्ड नं. 31 खानपुरा क्षेत्र स्थित राजीव कॉलोनी में सत्यनारायण घाटी चौक से बांध के पार नीलम शाह दरगाह के आगे तक नवीन आर.सी.सी. नाला निर्माण कार्य की प्राप्त न्यूनतम दर को भी मंजूरी प्रदान की गई। परिषद की बैठक में उक्त कार्य के लिये 44 लाख 31 हजार के व्यय प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की गई।
परिषद की बैठक में मंदसौर नगर में विभिन्न स्थानों पर नवीन यूरिनल (मूत्रालय) निर्माण कार्य के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की गई। नये स्थानों पर नवीन यूरिनल (मूत्रालय) की आवश्यकता लम्बे समय से बनी हुई थी। परिषद की मंजूरी के बाद नगर में जहां जहां आवश्यकता है वहां नये मुत्रालय (युरिनल) बनेंगे जिससे  नागरिकों को सुविधा होगी। इस कार्य के लिये नपा परिषद ने 45 लाख 62 हजार रू. के व्यय प्रस्ताव व उसकी निविदा दर को भी मंजूरी प्रदान की गई।
इस बैठक में विभिन्न निर्माण कार्यों पर हुए अतिरिक्त व्यय के प्रस्तावों को भी मंजूरी प्रदान की गई। परिषद की बैठक में बादरपुरा नवीन पुलिया, होटल भगत से लक्ष्मण दरवाजा तक बने नये सीसी रोड़, ऋषियानन्द नगर के पास इंदिरा नगर में योजना क्र. 1 में स्व वित्तीय योजना के अंतर्गत बने 10 एमआईजी भवन निर्माण कार्य के अतिरिक्त व्यय टिगरिया अभिनंदन क्षेत्र में 500 आवास के पास बने संजीवनी अस्पताल के अतिरिक्त व्यय के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की गई।
नपा की बैठक में नपा उपाध्यक्ष श्रीमती नम्रता प्रीतेश चावला, नपा सभापति रमेश ग्वाला, सत्यनारायण भांभी, निलेष जैन, श्रीमती दीपमाला रामेश्वर मकवाना, श्रीमती निर्मला नरेश चंदवानी, नेता प्रतिपक्ष रफत पयामी, पूर्व नपाध्यक्ष श्री राम कोटवानी, पार्षद आशीष गौड़, सुनील बंसल, श्रीमती सुनीता गुजरिया, श्रीमती दिव्या अनुप माहेश्वरी, श्रीमती भारती धीरज पाटीदार, श्री ईश्वरसिंह चौहान, श्रीमती सुनीता भावसार, श्रीमती गरिमा भाटी, तरूण शर्मा, कमलेश सिसौदिया ने भी विचार रखे।
बैठक में पार्षद श्रीमती पिंकी कमलेश सोनी, प्रीतम पंचोली, शाहिद मेव, पिंकी विनय दुबेला, श्रीमती शांति दिनेश फरक्या, श्रीमती कौशल्या प्रहलाद बंधवार, श्रीमती रेखा राजेश सोनी ऐरावाला, श्रीमती खेरून बी, शहजाद पटेल, संगीता शेलेन्द्र गोस्वामी, श्रीमती तबस्सुम साबिर हुसैन, श्रीमती कमरूनिशा अंसारी, श्रीमती बब्बन युसुफ गौरी, श्रीमती माया भावसार, श्रीमती भावना जयप्रकाश पमनानी, शराफत शेख, श्रीमती प्रतिभा विक्रम भैरवे, गोवर्धन कुमावत, श्रीमती मंजू अनिल मालवीय भी उपस्थित थे।
बैठक में लोकसभा सांसद प्रतिनिधि कपिल भंडारी, राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि मुकेश खमेसरा ने भी अपने विचारों से अवगत कराया। बैठक में एजेंडे का वाचन स्वयं नपाध्यक्ष श्रीमती रमादेवी बंशीलाल गुर्जर ने किया। उनके द्वारा एजेंसी का वाचन होने पर नपा के पार्षदगणों ने एजेंडे के प्रस्तावों पर अपनी सहमति दी। बैठक के अंत में राष्ट्रगान हुआ।

Related Articles

Back to top button