प्रदेश

रतलाम में फिजा खराब करने के मामले में 13 नामजद सहित 200 पर मुकदमा दर्ज, तीन गिरफ्तार 

अरुण त्रिपाठी
रतलाम, 0९  सितंबर ;अभी तक ;  शनिवार रात रतलाम की फिजा खराब करने के मामले में पुलिस ने रविवार को 13 नामजद सहित 200 लोगो पर मुकदमा दर्ज किया है । 13 नामजद में से 3 आरोपियों को गिरफ़्तार भी कर लिया हैं। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने आमजन से अफवाहो से सावधान रहने की अपील करते हुए किसी भी प्रकार के उपद्रव के प्रयास करने पर कार्यवाही की चेतावनी दी हैं।
एसपी श्री लोढ़ा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि शनिवार रात गणपति प्रतिमा के जुलूस पर पत्थर फैंकने के आरोप को लेकर पुलिस सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है। जांच में ये मामला चिन्हित नहीं हुआ है, लेकिन तकनीकी साक्ष्यों को खंगाला जा रहा है। शनिवार रात हाथीखाना क्षेत्र में हुए हंगामे को लेकर स्टेशन रोड थाना पर 13 नामजद आरोपियों सहित करीब 200 अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। मोचीपुरा क्षेत्र में गणेश जुलूस पर पत्थर फैंकने की शिकायत पर पहले ही एफआईआर दर्ज कर ली गई थी।
उन्होंने बताया कि क्षेत्र में लगे सभी सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। यदि कोई तथ्य सामने आते हैं तो कार्यवाही की जाएगी। सोशल मीडिया पर भ्रामक और शांति भंग करने वाले मैसेज फ़ॉर्वर्ड करने वालों के खिलाफ भी पुलिस कार्यवाही करेगी। एसपी के अनुसार अभी तक की जांच में मूर्ति पर पत्थरबाजी की पुष्टि नहीं हुई है। एफआईआर दर्ज कराने वाले किन्नर गुरु काजल, लखन रजवानिया समेत तीन लोगों से इस बारे में पूछताछ की गई। ये लोग हर बार अलग-अलग जगह बताते रहे। क्षेत्र में सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर उसमें पत्थर फेंकने की घटना नहीं दिखी है। इसलिए इस प्रकार से अफवाह फैलाकर शहर की फिजा खराब करने वाले सभी लोगो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button