प्रदेश

माँ ने बेटे से मिलने नागपुर जाना चाहा तो नाराज पिता ने पत्नी को मौत के घाट उतारा

आनंद ताम्रकार

बालाघाट २८ जून ;अभी तक;  बेटे से मिलने की चाहत में उसने अपने पति से कहा की मुझे बेटे से मिलना है मैं नागपुर मिलने जा रही हूं। बस इतना कहते ही पति गुस्से से भर गया और उसने धारदार हथियार से पत्नी के गले में वार कर मौके पर ही मौत के घाट उतार दिया। आस पास के लोगों ने अपनी आंखों से इस घटना को देखा तो उनकी रूह कांप गई। हत्यारे पति ने इस घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

ऐसी हदयविदारक घटना जिले के लांजी तहसील के थाना बहेला के मनेरी गांव में विगत 26 जून को लगभग 12 बजे घटित हुई। कोटवार को इस घटना की जानकारी मिली की मनेरीगांव के कैलाश पिता चरण हटिले उम्र 50 वर्ष ने अपनी पत्नी सरिता की उम्र 40 वर्ष की हत्या कर दी है। उसने कैलाश की घर जाकर खिडकी से झांक कर देखा तो पत्नी सरिता का शव खून से लतपथ दरवाजे के पास पड़ा था।

कोटवार ने पुलिस इतला दी पुलिस ने मौके पहुंचकर शव बरामद किया और पंचनामा कार्यवाही की तब तक आरोपी कैलाश ने दोपहर के वक्त पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

शव का पोस्टमार्टम किये जाने पर मृत्यु किसी धारदार हथियार से सिर एवं गले में वार किये जाने से आई चोटों के कारण हुई है। ऐसी जानकारी प्राप्त हुई है।

घटना के सबंध में आरोपी कैलाश ने पूछताछ के दौरान बताया की उसकी पत्नी पिछले 2.5वर्षो से नागपुर में उसके छोटे बेटे रमेश के साथ रहती थी 5 माह पूर्व ही साथ में रहने के लिये समझौता कर उसे लाया था लेकिन पत्नी बार बार नागपुर जाने की जिद करती थी। घटना दिनांक को भी पत्नी सरिता नागपुर जाने की जिद करते हुए उससे लडने लगी  इसी कारण उसने गुस्से में आकर धारदार कत्ती से पत्नी के सिर पर और गले में वार कर हत्या कर दी।

पुलिस ने आरोपी कैलाश हटिले के विरुद्ध धारा 302 आईपीसी का प्रकरण पंजीबद्ध उसे न्यायालय पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Back to top button