प्रदेश

पत्रकार विजयेन्द्र फांफरिया ने पत्र लिख, नई आबादी थाने का नाम भगवान पशुपतिनाथ के नाम पर किये जाने की मांग कि

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ९ जून ;अभी तक;  मंदसौर नगर की सीमा में पुलिस के तीन थाने संचालित होते है। जिसमे शहर कोतवाली, वायडीनगर और नई आबादी थाना आता है। नई आबादी थाने का नाम नई आबादी होने से सामान्य जन को ऐसा प्रतित होता है मंदसौर की नई आबादी इस थाने मे आती होगी और विरोधाभास की स्थिति बनती है। लेकिन ऐसा नही है पूर्व मे यह थाना मंदसौर नगर के मध्य पुलिस कंट्रोल रूम में संचालित होता था तब इसका नाम नई आबादी थाना रखा गया था।
उक्त बात कहते हुए पत्रकार विजयेन्द्र फांफरिया ने बताया कि अब नई आबादी थाना चन्द्रपुरा के आगे संचालित होता है। इसलिए इस थाने का नाम अब भगवान पशुपतिनाथ थाना होना चाहिए। पशुपतिनाथ मंदिर परिसर भी नई आबादी थाना क्षेत्र में ही आता है। उज्जैन में महाकाल मंदिर के थाने को महाकाल थाने के नाम से जाना जाता है उसी तर्ज पर मंदसौर में भी पशुपतिनाथ मंदिर थाने को पशुपतिनाथ थाने के नाम से जाना पहचाना चाहिए ताकि थाने को भी एक अलग पहचान मिल सके ओर मंदसौर भी जो कि भगवान पशुपतिनाथ मंदिर के नाम से जाना जाता है ऐसे में एक थाने का नाम तो इस मंदिर के नाम पर होना ही चाहिए।

इस बात की मांग फांफरिया ने डिप्टी सीएम जगदीश देवडा, लोकसभा सांसद सुधीर गुप्ता, राज्यसभा सांसद बंशीलाल गुर्जर, विधायक विपिन जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटौलिया, जिला पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया को पत्र के माध्यम से की है। पत्र के जवाब में एसपी श्री सुजानिया ने बताया कि इस बात का प्रकरण बनाकर पुलिस विभाग, मंदसौर द्वारा पुलिस मुख्यालय प्रस्ताव भेजा जा चुका है वहां स्वीकृति आते ही नई आबादी थाने का नाम भगवान पशुपतिनाथ थाना हो जायेगा।

Related Articles

Back to top button