प्रदेश

पी.जी. कॉलेज मंदसौर के डॉ. अनिल कुमार आर्य बाली (इंडोनेशिया) में करेंगे शोधपत्र का वाचन

महावीर अग्रवाल
मंदसौर १४ जून ;अभी तक;  पी.जी. कॉलेज मंदसौर के प्राचार्य डॉ. एल.एन. शर्मा ने बताया कि महाविद्यालय के संस्कृत विभाग के प्रो. अनिल कुमार आर्य, (सहायक प्राध्यापक, संस्कृत) हिन्दू यूनिवर्सिटी नेगरी, बाली, इंडोनेशिया एवं  साहित्य चयन युवा संवाद फाउंडेशन दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में दिनांक 14 जून से 16 जून 2024 तक आयोजित अंतरराष्ट्रीय साहित्य शोध संगोष्ठी में सहभागिता करेंगे। यह शोध संगोष्ठी बाली के हिंदू यूनिवर्सिटी नेगरी सुग्रीव, देनपसार बाली के सभागार में आयोजित होगी। इस महोत्सव में भारत के पचास से अधिक साहित्यकारों व पत्रकारों के अलावा विश्व के कई देशों के शोध एवं साहित्य से जुड़े लोगों को आमंत्रित किया गया है।
                                      इस अंतर्राष्ट्रीय शोध संगोष्ठी में डॉ. अनिल कुमार आर्य  “वैदिक साहित्य में निहित विश्वबन्धुत्व एवं मानवीय मूल्यों की प्रासंगिकता” विषय पर आधारित अपने शोधपत्र का वाचन करेंगे। इससे पूर्व प्रो. अनिल कुमार आर्य यू.ए. ई., अमरीका, कनाडा एवं यूरोप के कई देशों की यात्रा कर चुके हैं और विश्व के अनेकों विश्वविद्यालयों में अपने शोधपत्र का वाचन कर चुके हैं। इस बाली, इंडोनेशिया एवं वियतनाम की शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक यात्रा हेतु प्रो. आर्य के साथ उनकी पत्नी, पी.जी. कॉलेज की पूर्व छात्रा एवं विद्या सागर कॉलेज इंदौर में एम. एड. पाठ्यक्रम में अध्ययनरत आराधना पाटीदार ने भी शोध पत्र वाचन के लिए प्रस्थान किया।
                                   महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति अध्यक्ष श्री नरेश चंदवानी एवं प्राचार्य डॉ. एल.एन. शर्मा ने दोनों प्राध्यापकों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए इस अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि पर कहा कि यह अत्यंत हर्ष एवं गौरव का विषय है कि महाविद्यालय के संस्कृत विभाग के प्रो. अनिल कुमार आर्य अंतरराष्ट्रीय शोध संगोष्ठी दुबई में सहभागिता करेंगे एवं महाविद्यालय के यश को विश्व में चारों ओर बढ़ाएंगे।
इस उपलब्धि पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों व एनएसएस स्वयंसेवकों ने संस्कृत विभाग के प्रो. अनिल कुमार आर्य को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान की।

Related Articles

Back to top button