प्रदेश

3 बच्चों की मॉ ने प्रेमी के साथ की खुदकुशी,  युवक और युवती ने घर में लगें पाइप पर लगाई फांसी,

एस पी वर्मा
सिंगरौली १३ जुलाई ;अभी तक; माड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में तीन बच्चों की मॉ अपने शादीशुदा प्रेमी के साथ घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों के शव घर पर लगें लोहे के पाइप पर लटके मिले हैं। युवती तीन बच्चों की मॉ थी। घटनास्थल पर पहुंची माड़ा पुलिस टीम ने मृतकों का पंचनामा बनाते हुए शवों को नीचे उतार कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल सह ट्रामा सेंटर भेज दिया है।
                              दरअसल मामला जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर ग्राम बहेरी खुर्द का है। यहां घर में एक युवक और युवती ने सीट से बने घर में लगे पाइप पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती का पति रायपुर में ड्राइवरी का काम करता था। जबकि युवक की अभी 6 महीने पहले ही शादी हुई थी।
                     पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बहेरी खुर्द निवासी 28 वर्षीय राधिका पनिका अपने घर में थी। जहां उससे मिलने कोयलखूंथ निवासी 26 वर्षीय अजय सिंह पिता वंशी सिंह शराब के नशे में मिलने पहुंचा। दोनों के बीच लम्बें समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। माना जा रहा है कि रात को दोनों के बीच में किसी बात को लेकर लड़ाई हुई होगी। जहां प्रेमी ने देर रात घर में ही फांसी का फदा बनाकर आत्महत्या कर लिया। वहीं प्रेमिका ने जब प्रेमी को फांसी के फंदे में लटकता देखा तो वह डर गई और लोक लाज की डर से वह भी फांसी के फंदे में झूल कर आत्महत्या कर ली। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को फांसी के फंदे से उतारते हुए पंचनामा बनाकर दोनों शवों का पोस्टमार्टम करने के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। वहीं  पुलिस अब आसपास के लोगों से पूछतांछ कर जांच कर रही हैं।
3 बच्चों का विलाप सुन सिहर उठे लोग
युवती का पति रायपुर में ड्राइवर का काम करता था। पत्नी अपने दो बेटियों और एक दो साल के बेट के साथ गांव में रह रही थी। आज जब मॉ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह बच्चे उठे और अपने बीच मॉ को नहीं पाए तो व्याकुल हो गए। मासूम बच्चों का विलाप सुन मौके पर मौजूद लोग सिहर उठे। इस अवैध प्रेम प्रसंग कांड ने तीन मासूम बच्चों को अनाथ बना दिया है। इन मासूमों की आंखें अब भी अपने मम्मी का इंतजार कर रही है। इनमें सबसे बड़ी 6 वर्षीय बेटी तो इस सच्चाई को स्वीकार कर बिलखती दिखी । जबकि 4 वर्षीय उसकी छोटी बहन को इस बात पर यकीन नहीं हो पा रहा है। अब कभी उसके मम्मी-पापा उसे गोद में उठाने और दुलार करने लौटकर नहीं आएंगे। वही 2 साल का मासूम अपनी मम्मी के लिए लगातार रोते जा रहा था। हालांकि बेटे को रिश्तेदारों ने संभाल रखा है। वह भी अपनी बड़ी मॉ को एक टक निहारते हुए बार-बार मम्मी के लिए रोए जा रहा है।

 


Related Articles

Back to top button