प्रदेश

मजदूरी करने बिहार से मुंबई जा रहे युवक की ट्रैन से कटकर मौत

मयंक शर्मा

खंडवा १० अगस्त ;अभी  तक ;  ……….मैं मर जाउंगा, ………मर जाउंगा यह बात पुलिस से वह कह रहा था। इसके बाद डायल 100 से पुलिस ने उसे स्टेशन की ओर छोड़ दिया लेकिन कुछ देर बाद दोपहर  तीन बजे मालगाड़ी से कटकर उसकी मौत हो गयी। मामला शनिवार अपरान्ह का है। संध्या में परिजन रेल्वे  थाने पहुचे। उन्होने मृतक की पहचान 18 वर्षीय विनेश पिता  शगमलाल निवासी जिला पुरनिया ग्राम बागदड़ बिहार के रुप में की है।

मोघट थाना प्रभारी संजय पाठक ने बताया कि मामले  की शुरूआत शनिवार सुबह से हुई। जिला अस्पताल में भर्ती एक युवक ने शनिवार को वार्ड में जमकर हंगामा मचाया। उसने चाकू से अपना गला काटने का प्रयास किया। सुरक्षाकर्मियों ने उसे देखा और उसके हाथ से चाकू छुड़ा लिया। पुलिस को सूचना दी। इस पर मोघट पुलिस अस्पताल पहुंची और युवक को थाने लेकर गई।युवक से थाने में पूछताछ के दौरान वो ज्यादा कुछ नहीं बोल रहा था। पूछताछ के बाद उसे रेलवे स्टेशन पर छोड़ा गया। यहां से गुजरी एक मालगाड़ी से कटकर युवक की मौत हो गयी। अब जीआरपी पुलिस मामले में जांच कर रही है।

मृतक के साथी सुंदर कुमार व अन्य ने बताया कि वे सभी 10 – 12 लोग बिहार से मुंबई मजदूरी करने निकले थे। पटना से जनता एक्सप्रेस में बैठे थे। हरदा स्टेशन पर विनेश ने कहा कि उसे भूख लगी है और वो उतर गया। इसके बाद खाने का सामान  लेने गया और इतने में ट्रेन चल दी। विनेश वापस ट्रेन में नहीं चढ़ पाया। फिर उसका फोन आया तो कहा 500 रुपये डाल दो, मैं मुबई आ जाऊंगा। मेरे पास रुपये भी खत्म हो गए है।

उन्होने  कहा कि हम लोग जनता एक्सप्रेस से आगे निकल चुके थे। जब हम लोग कसारा घाट तक पहुंचे और सोचा कि वापस चलकर उसको साथ ही ले आते हैं। हम लोग वापसी के निकले। लेकिन इस बीच खंडवां जीआरपी से सूचना मिली कि विनेश के साथ दर्दनाथ हादसा हो गया है।

Related Articles

Back to top button