प्रदेश

पश्चिम रेलवे महिला कल्‍याण संगठन रतलाम मंडल द्वारा सम्‍मान समारोह का आयोजन दसवीं में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाली 30 छात्राएं सम्‍मानित 

महावीर अग्रवाल
मंदसौर १८ जुलाई ;अभी तक;  पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन रतलाम मंडल रेल कर्मियों और उनके परिवारजनों को मदद प्रदान करने और उनकी देखभाल करने में हमेशा आगे रहा है। इस संगठन ने लगातार कार्य करना जारी रखा है और स्वयं को विविध कल्याणकारी गतिविधियों के लिए समर्पित किया है।
                            इसी क्रम को जारी रखते  हुए पश्चिम रेलवे महिला कल्‍याण संगठन रतलाम मंडल द्वारा रेल कर्मियों के उन लड़कियों के लिए जिन्‍होंने वर्ष 2023-24 के दौरान दसवीं की परीक्षा में 80 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए थे, सम्‍मान समारोह का आयोजन किया गया।
                                कार्यक्रम का शुभारंभ मंडल रेल प्रबंधक श्री रजनीश कुमार  एवं पश्चिम रेलवे महिला कल्‍याण संगठन की अध्‍यक्षा श्रीमती सपना अग्रवाल द्वारा किया गया। कार्यक्रम के दौरान संगठन की उपाध्‍यक्ष महोदया, अपर मंडल रेल प्रबंधक सहित सभी शाखाधिकारी, पश्चिम रेलवे महिला कल्‍याण संगठन रतलाम मंडल की सभी सदस्‍याएं एवं अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।
                                     कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक श्री रजनीश कुमार ने बताया कि आज जिन बच्‍चों को यह सम्‍मान दिया गया है वह प्रतीकात्‍मक है तथा बच्‍चों में पढ़ाई के प्रति जागरुकता पैदा करेगा। इसके साथ ही बच्‍चों में स्‍वस्‍थ प्रतिस्‍पर्धा की भावना भी विकसित होगी। श्री कुमार ने कहा कि बच्‍चों में पढ़ाई के प्रति जागरुक करना ही इस कार्यक्रम की सार्थकता है तथा मैं महिला कल्‍याण संगठन रतलाम मंडल के अध्‍यक्षा सहित सभी सदस्‍याओं को इस प्रकार के विशेष कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए बधाई देता हूँ।
                                 इस कार्यक्रम में रतलाम मंडल पर कार्यरत विभिन्‍न विभागों के रेल कर्मियों के कुल 30 बच्‍चों(बालिका) को प्रशस्ति पत्र एवं उपहार प्रदान कर सम्‍मानित किया गया।

Related Articles

Back to top button