प्रदेश

*पश्चिम रेलवे ने गांधीनगर 2024 में IPWE की दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का किया सफलतापूर्वक आयोजन*

महावीर अग्रवाल
मंदसौर  ३१ अगस्त ;अभी तक ;   इंस्टीटयूशन ऑफ़ परमानेंट वे इंजीनियर्स (IPWE) 2024 के अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का दूसरा और अंतिम दिन गुजरात के गांधीनगर में महात्मा मंदिर स्थित कन्वेंशन सेंटर में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।
इस दिन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, रेलवे बोर्ड के सदस्य इंफ्रास्ट्रक्चर श्री अनिल कुमार खंडेलवाल ने तकनीकी सत्रों में भाग लिया, जिसमें रेल इंजीनियरिंग के सबसे प्रासंगिक विषयों पर गहन चर्चा की गई। चर्चा के विषय तेजी से निर्माण प्रथाओं के कार्यान्वयन से लेकर सेक्शनल गति को 160 किलोमीटर प्रति घंटे तक बढ़ाने के लिए वक्र के पुनर्संरेखण तक थे। श्री खंडेलवाल ने रेलवे के युवा अधिकारियों से बातचीत की और उन्हें खुद पर दृढ़ विश्वास रखने और व्यापक तकनीकी और प्रबंधकीय कौशल की आवश्यकता वाली सभी चुनौतियों का समाधान लाने के लिए उन्हें तैयार रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सभी अधिकारियों के साथ एक ओपन सेशन भी आयोजित किया, जिसमें विभिन्न नीतिगत मामलों पर चर्चा की गई और कई प्रासंगिक मुद्दों के लिए भविष्य के रोड मैप पर चर्चा की गई।
सेमिनार में आईपीडब्ल्यूई के अध्यक्ष एवं रेलवे बोर्ड के अतिरिक्त सदस्य (सिविल इंजीनियरिंग) श्री बृजेश गुप्ता, IRICEN पुणे के महानिदेशक श्री एस के झा, रेलवे बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं प्रमुख कार्यकारी निदेशक (ब्रिज) श्री रवींद्र गोयल, उत्तर रेलवे के महासचिव एवं प्रमुख मुख्य इंजीनियर श्री बी पी सिंह, अहमदाबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री सुधीर कुमार शर्मा तथा देश भर के विभिन्न रेलवे के वरिष्ठ रेलवे इंजीनियरों सहित इस संगठन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
यह सेमिनार आईपीडब्ल्यूई का 30वां संस्करण था जिसे पश्चिमी रेलवे द्वारा गांधीनगर, गुजरात में आयोजित किया गया था। यह सेमिनार सिविल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में विभिन्न स्तरों पर विचारों के आदान-प्रदान और ज्ञान के साथ-साथ अनुभवों को साझा कर लिए एक महत्वपूर्ण मंच है। यह आयोजन पुल इंजीनियरिंग और रेल ट्रैक इंजीनियरिंग सहित परियोजना नियोजन में विचारों को ठोस आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस सेमिनार में रेलवे इंजीनियरों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में आने वाली सभी संबंधित समस्याओं और चुनौतियों पर विस्तार से चर्चा की गई

Related Articles

Back to top button