प्रदेश

विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण कर सुरक्षा व संरक्षा का लिया जायजा

मोहम्मद सईद
बिलासपुर 15 जून ; अभी तक ; दक्षिण पूर्व मध्य रेल की महाप्रबंधक सुश्री नीनु इटियेरा ने शनिवार को बिलासपुर-कटनी रेल खंड में रेल विकास कार्यों संरक्षा सम्बन्धी कार्यों, अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। महाप्रबंधक के साथ मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण), प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, मण्डल रेल प्रबंधक बिलासपुर सहित मण्डल के अन्य अधिकारी एवं पर्यवेक्षक मौजूद रहे। महाप्रबंधक ने निरीक्षण यान से बिलासपुर-पेंड्रारोड-अनूपपुर-शहडोल-उमरिया-कटनी रेल खण्ड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने खोडरी-खोंगसरा घाट सेक्शन का गहन निरीक्षण कर सुरक्षा व संरक्षा का जायजा लिया।
                            महाप्रबंधक सुश्री इटियेरा ने अनूपपुर स्टेशन में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चल विकास कार्यों का जायजा लिया तथा कार्य के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने पुनर्विकास कार्यों के मॉडल एवं ले-आउट प्लान का अवलोकन करने के साथ ही रेल संरक्षा से जुड़े उपकरणों का भी उन्होंने निरीक्षण किया।
                                 उन्होंने अधोसरंचना के कार्य के अंतर्गत अनूपपुर-न्यू कटनी जंक्शन सेक्शन के मुदरिया स्टेशन में तीसरी लाइन कनेक्टीविटी हेतु चल रहे प्री-एनआई व एनआई कार्य का निरीक्षण करने के साथ ही संरक्षा का जायजा लेने के साथ ही कर्मचारियों की हौसला अफजाई भी की।
                              महाप्रबंधक ने उमरिया स्टेशन के आगे महानदी में बने रेलवे ब्रिज क्रमांक 196 का विशेष निरीक्षण के दौरान संरक्षा मानकों का अवलोकन कर संरक्षा व सुरक्षा को बारीकी से देखा। इस दौरान उन्होंने भनवारटांक स्टेशन का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के उपरांत महाप्रबन्धक ने संबंधित अधिकारियों को रेल संरक्षा एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यात्री सुविधाओं एवं पुर्नविकास कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button