प्रदेश

महिलाओं का आत्मनिर्भर होना आवश्यक – राखी नाहर

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर, 11 मई , अभीतक । सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ 23-24 के मई माह के सेवा प्रकल्प के अंतर्गत अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर श्री गजेंद्र मेहता की स्मृति में शांता हेमंत मेहता परिवार की ओर से एक जरूरतमंद महिला को सिलाई मशीन भेंट की गई।
इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ की महामंत्री राखी नाहर ने कहा कि आज के दौर में महिलाओं का आत्मनिर्भर होना जरूरी है। इसका न केवल महिलाओं पर बल्कि उनके परिवार, समाज और देश पर अपनेआप बड़े पैमाने पर असर पड़ता है। आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर महिलाएं अपने बच्चों के लिए रोल मॉडल बन जाती हैं और सदियों पुराने लड़के और लड़कियों के बीच हो रहे भेदभावों को दूर करने में मददगार होती है। उन्होनें मेहता परिवार की बहुत-बहुत अनुमोदना की और बताया कि मेहता परिवार हमेशा से ही जरूरतमंद की सेवा के लिए आगे आते रहे है।
इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ की पूर्व महामंत्री शशि मारू, महामंत्री राखी नाहर, मंत्री पूनम गांधी, सह मंत्री अमिता मुरडिया एवं चंदनबाला महिला मंडल की अध्यक्ष नीता जैन, दिवाकर  विचार मंच महिला मंडल की अध्यक्ष पुखराज जैन ,मूल बहू मंडल की अध्यक्ष रीना चोपडा, वर्तमान सहमंत्री रेणु खटोड़ एवं महिला प्रकोष्ठ की अनेक सदस्यायें उपस्थित थी।

Related Articles

Back to top button