प्रदेश

अब से हर महीने का राशन उसी माह लेने की बेबसी

मयंक शर्मा

खंडवा १४ अगस्त ;अभी तक ;   पीडीएस दुकानों से अब चाले माह की राशन सामग्री माह के अंत तक उठाना होगर। अगले माह में बकाया पिछले माह का राशन लेने की व्यवस्था ंबद होने जा रही है। अब से हर माह जिस माह की राशन सामग्री है, उसी माह उसे प्राप्त करना सुनिश्चित करना होगा।

जिला खाद्य अधिकारी अरूण तिवारी ने बताया कि अब देश भर में राज्य एवं केंद्र सरकारें अलग-अलग योजनाओं के चलते, गरीब और जरूरतमंद परिवारों को सरकारी राशन दुकानों से मात्र 1 रुपये किलो में अनाज मुहैया कराती हैं। वहीं इसको लेकर भारत सरकार ने एनएफएसए 2013 अंतर्गत, सरकारी राशन मिलने की इस पात्रता सूची में पात्र पाए गए परिवारों को, हर माह बांटे गए राशन के आंकड़ों के मिलान के लिए मैपर्स रिपोर्ट की एक नई रूपरेखा बनाई है। जिसके अनुसार अब से हर माह की 01 तारीख से लेकर उस माह की अंतिम  तारीख तक ही सरकारी राशन दुकानों से राशन दिया जाएगा, जिसके बाद आने वाले माह में पिछले माह का राशन लेने जाने वालों को पिछला राशन नही मिल पायेगा।
श्रभ्ी तिवारी ने कहा कि चालू अगस्त  माह का राशन भी 16 अगस्त  तक दुकानों पर भेज दिया जाएगा, जहां से 31 अगस्त 2024 तक उसे पात्र परिवारों को दिया जा सकेगा।

Related Articles

Back to top button