प्रदेश

जावरा में कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति अधिकारी 4 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

अरुण त्रिपाठी

रतलाम,14 अगस्त ;अभी तक ;   जिले के जावरा नगर में बुधवार सुबह उज्जैन लोकायुक्त के दल ने क्षेत्र के कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति अधिकारी प्रेमकुमार अहिरवार को 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। उसने उचित मूल्य की दुकान के निलंबन की बहाली के लिए 15 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। लोकायुक्त दल ने सरकारी आवास पर छापामार कार्रवाई कर उसे धरदबोचा।

लोकायुक्त डीएसपी राजेश पाठक ने बताया ग्राम अरनिया गुर्जर तहसील पिपलौदा जिला रतलाम निवासी देवी सिंह गुर्जर ने लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक अनिल विश्वकर्मा के समक्ष शिकायत की थी। इसमें बताया था कि भोलेनाथ स्वयं सहायता समूह को आवंटित उचित मूल्य की दुकान किसी कारणवश निलंबित कर दी गई थी। उक्त उचित मूल्य की दुकान पर शिकायतकर्ता की पत्नी पार्वती देवी समूह की सचिव एवं विक्रेता है। उचित मूल्य की दुकान की निलंबन से बहाली के लिए कनिष्ठ खाद आपूर्ति अधिकारी जावरा प्रेम कुमार अहिरवार द्वारा 15 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही थी। लोकायुक्त एसपी ने इस शिकायत का सत्यापन कराया और आठ सदस्य दल का गठन कर उसे जावरा भेजा। बुधवार सुबह 10.30 बजे दल ने योजनाबद्ध तरीके से प्रेम कुमार अहिरवार को 4 हजार रुपए रिश्वत लेते जावरा स्थित शासकीय आवास पर रंगे हाथों पकड़ा।

इस दौरान डीएसपी राजेश पाठक के साथ लोकायुक्त निरीक्षक दीपक सेजवार, प्रधान आरक्षक हितेश, आरक्षक उमेश जाटव, मोहम्मद इसरार, श्याम शर्मा उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button