प्रदेश

दरिद्र नारायण की सेवा ही सबसे बड़ी पूजा – मण्डलाध्यक्ष ऋतु ग्रोवर, रोटरी मण्डलाध्यक्ष की मंदसौर अधिकारिक यात्रा सम्पन्न

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर २२ मई ;अभी तक;  रोटरी मण्डल 3040 की मण्डलाध्यक्ष श्रीमती ऋतु ग्रोवर ने अपना घर के बच्चों के बीच में खुशियां बांटी। उन्हें अच्छे से पढ़ने की प्रेरणा दी। आपने उनसे रोज डायरी में अपने करियर के बारे में लिखने को कहा। शेलेष भंवरलाल सोनी द्वारा इस अवसर पर अपना घर के बच्चों के सुस्वादु भोजन कराया गया।
                                        तत्पश्चात् मण्डलाध्यक्ष ऋतु ग्रोवर ने वात्सल्यधाम पहुंचकर वृद्धजनों के हालचाल जाने तथा कहा कि भारत की संस्कृति वृद्धाश्रम की नहीं है। आपने उपस्थितजनों को कहा कि माँ-बाप की सेवा करना धर्म है यही भारतीय संस्कृति है। शाम को आयोजित अधिकारिक प्रोग्राम में श्रीमती ग्रोवर ने कहा कि दरिद्र नारायण की सेवा की सबसे बड़ी पूजा या सबसे बड़ी इबादत है। आपने रोटरी क्लब मंदसौर द्वारा किये जा रहे अनेक सेवा प्रकल्पों की सराहना की। आपने कहा कि मंदसौर क्लब का मेडिकेयर बैंक अच्छा काम कर रहा है। आपने सभी स्थाई प्रोजेक्ट्स का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर निर्वाचित मण्डलाध्यक्ष रोटे. संस्कार कोठारी ने कहा कि आज की आवश्यकता है। एक-दूसरे को समझने की परस्पर प्रेम एवं सौहार्द से रहने की। रोटरी के चतुर्विद मंत्र का अगर पालन करे तो विश्व में कहीं कोई विवाद नहीं होगा। शांति ही जीवन का आधार है। मण्डल की कार्यपालक सचिव श्रीमती रोटे. दीप्ति कोठारी ने मंदसौर क्लब को मण्डल का अग्रणीय व श्रेष्ठ क्लब बताया। आपने कहा कि 114 क्लबों के इस मंडल में मंदसौर क्लब बेहतरीन कार्य कर रहा है। इस अवसर पर सहायक मण्डलाध्यक्ष सुधीर लोढ़ा ने अपने उद्बोधन में कहा कि मंदसौर क्लब सदस्यता की दृष्टि से मंडल का तीसरा क्लब है। नेत्र शिविर व अन्य स्वासथ्य केम्प लगाकर मंदसौर क्लब दीन दुखियों की सेवा कर रहा है।
प्रारंभ में स्वागत भाषण देते हुए रोटरी अध्यक्ष रो. पवन पोरवाल ने कहा कि सेवा का चक्र लगातार क्लब ने प्रकल्पों के माध्यम से गतिमान रहता है। आज 108 से अधिक प्रोजेक्ट हो चुके है। सचिवीय रिपोर्ट को प्रोजेक्टर के माध्यम से सचिव रो. अनिल चौधरी ने प्रस्तुत की।
सीईओ व सदस्यता वृद्धि कमेटी के चेयरमेन सीए दिनेश जैन ने 2 नये सदस्य रोे. प्रेमेन्द्र चौरड़िया व रोे. अभिषेक सोनी का पीनअप कराया। इस अवसर पर मंदसौर क्लब द्वारा तीन पीएचएफ बनाने की घोषणा भी सीए दिनेश जैन द्वारा की गई। आपने कहा कि 1000 डॉलर देने पर पीएचएफ बनता है। आज रो. पवन पोरवाल, रो. अनिल चौधरी व रो. सुधीर लोढ़ा पीएचएफ व मल्टीपल पीएचएफ बन रहे है। कार्यक्रम का सफल संचालन श्रीमती आरती जैन व श्रीमती प्रीति जैन ने किया। विनय अग्रवाल का सम्मान अतिथियों द्वारा किया गया।
इनरव्हील क्लब शक्ति का गठन भी इस वर्ष किया गया। उनकी संस्थापक सदस्यों ने इस अवसर पर रोटरी मण्डलाध्यक्ष से सौजन्य भेंट की। अतिथि परिचय आगामी सहायक मण्डलाध्यक्ष रो. शरद गांधी व क्लब ट्रेनर प्रवीण उकावत द्वारा दिया गया। अंत में आभार आगामी अध्यक्ष योग गुरू सुरेन्द्र जैन ने माना। रोटरी प्रार्थना का वाचन मनीष गर्ग ने किया तथा कार्यक्रम प्रारंभ करने की घोषणा रो. रितेश भगत ने की। दोपहर में श्रीमती ऋतु ग्रोवर शोक संवेदना व्यक्त करने हेतु पूर्व अध्यक्ष रो. दिनेश रांका व पूर्व अध्यक्ष रो. राधेश्याम झंवर के यहां पर रोटरी साथियों के साथ गई।

Related Articles

Back to top button