प्रदेश

जिला पंचायत अध्यक्ष ने संपत्ति कर वसूली के लिए जिले का किया सघन दौरा

आशुतोष पुरोहित

खरगोन 27 अगस्त ;अभी तक ;      खरगोन जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनुबाई भरतसिंह तंवर के द्वारा ग्राम पंचायतों को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से मध्य प्रदेश पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम 1993 में दिए गए प्रावधानों के अनुसार संपत्ति कर वसूली के लिए विशेष अभियान प्रारंभ किया गया है। अभियान के तहत 27 अगस्त को जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती तंवर ने जनपद शिक्षा केंद्र बड़वाह में उपस्थित होकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों से किए गए कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी कार्यालय जनपद पंचायत बड़वाह में कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत के द्वारा संपत्ति कर वसूली के लिए विशेष अभियान चला कर जिला पंचायत अध्यक्ष के निर्देशन में अधिक से अधिक ग्राम पंचायतों को कर की वसूली के लिए हर संभव प्रयास किए जाने का आश्वासन दिया गया।

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती तंवर द्वारा सिविल हॉस्पिटल बड़वाह का भी आकस्मिक निरीक्षण किया गया। जिसमें मरीज के लिए फटे फूटे गंदे गद्दे मिलने पर अप्रसन्नता व्यक्त की गई एवं हॉस्पिटल में बायो वेस्ट मेडिकल मैनेजमेंट के कार्य में लगी हुई खंडवा की कंपनी को नियमों के अनुसार काम करने कहा गया।

इस दौरान जनपद शिक्षा केंद्र भीकनगांव में उपस्थित होकर कार्य में लापरवाही बरतने पर शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को संपत्ति कर वसूली के लिए स्कूल संचालकों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती तंवर के द्वारा जिला कलेक्टर खरगोन को ग्राम पंचायत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए शासन के निर्देशानुसार संपत्ति कर वसूली के लिए पत्र भी प्रेषित किया गया है।

Related Articles

Back to top button