प्रदेश

विद्यालय परिषर में स्थित है खुला कुंआ, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

दीपक शर्मा

पन्ना ११ अगस्त ;अभी तक ;  जिले की गुनौर जनपद पंचायत अन्तर्गत ग्राम पंचायत सिरी के प्राथमिक शाला ग्राम चाका परिषर में खुला कुंआ बना हुआ है। जिसमें कभी भी हादसा हो सकता है, क्योकि विद्यालय आने वाले बच्चे उसी परिषर में अध्यापन कार्य करते है। तथा खुले में घूमते है उक्त कुंआ का जगत न बनने के कारण एवं उसे पूर्ण रूप से ढकने के न कारण खुला हुआ है।

उक्त मामले को विद्यालय के जिम्मेवार शिक्ष्को तथा स्थानीय ग्राम पंचायत के जन प्रतिनिधियों को गंभीरता से लेना चाहीए तथा कुंआ को जल्द ही ढकने की दिशा में कार्य करना चाहीए। शासकीय प्राथमिक शाला के साथ साथ इसी परिषर में आंगनबाड़ी केंद्र भी संचालित होता है, जिसमें छोटे छोटे बच्चे आते है।

उक्त संबंध में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सरस्वती बाई बताती है कि कुएं के संबंध में अनेको बार शिकायत अधिकारियों से की गई है पर किसी ने संज्ञान नहीं लिया है कुएं के कारण बच्चों की बहुत ज्यादा देख रेख करनी पड़ती है और खेलते समय पाबंदी लगानी पड़ती है क्योंकि कुआं बिल्कुल बगल में स्थित है कभी भी बच्चों के साथ अनहोनी हो सकती है इसलिए बच्चों के खेलते समय या आते-जाते समय पहरेदारी करनी पड़ती है।

Related Articles

Back to top button