प्रदेश

जैन दिवाकर स्वाध्याय भवन में हुए श्री शांतिनाथजी प्रभु के जाप, 200 श्रावक श्राविकाओं ने की सहभागिता

महावीर अग्रवाल 

मंदसौर १९ सितम्बर ;अभी तक ;   श्री  जैन दिवाकर स्वाध्याय भवन शास्त्री कॉलोनी नईआबादी में चातुर्मास के उपलक्ष्य में विविध धार्मिक गतिविधियां आयोजित हो रही है। इसी के अंतर्गत कल प्रातः 9 से 10 बजे तक श्री शांतिनाथ प्रभु के जाप का आयोजन किया गया।
                                            साध्वी श्री रमणीककुंवरजी म.सा., साध्वी श्री चंदनाश्रीजी म.सा., साध्वी श्री लाभोदयाजी म.सा., श्री जिज्ञासा जी म.सा. की पावन प्रेरणा व निश्रा में चातुर्मास के दौरान प्रत्येक गुरूवार विविध प्रकार के जाप का आयोजन हो रहा है। इसी तारतम्य में कल गुरूवार को श्री शांतिनाथजी प्रभु के जाप हुए। इस जाप में लगभग 100 श्राविकाओं ने केसरिया वस्त्र तथा 100 श्रावकों ने श्वेत वस्त्र तथा 100 श्रावकों ने श्वेत वस्त्र पहनकर पूरे मनोभाव से लगभग एक घण्टे तक जाप किया। लगभग 200 धर्मालुजनों ने जाप में सहभागिता की। इन सभी को प्रभावना श्री जैन दिवाकर मूल बहू मण्डल जनकुपुरा के द्वारा वितरित की गई।
                                   पंच परमेष्ठी के एकासने हुए पूर्ण-साध्वी की पावन प्रेरणा से जैन दिवाकर स्वाध्याय भवन नईआबादी में लगभग 60 श्रावक श्राविकाओं के द्वारा पांच दिवसीय पंच परमेष्ठी के एकासनों का आयोजन किया गया। पांच दिवसीय एकासनों में 60 धर्मालुजनों ने 24 घंटे में एक बार ही आहार किया। इन सभी को आहार कराने का धर्मलाभ पांच संस्थाओं व धर्मनिष्ठ परिवारों के द्वारा लिया गया। जिनमें क्रमशः जैन दिवाकर महिला मण्डल नईआबादी, जैन दिवाकर बहू मण्डल नईआबादी, राहुल, रितेश तरवेचा परिवार, प्रेमलता डॉ.सागरमल पामेचा परिवार एवं एक गुप्तदानदाता परिवार शामिल है।
मुम्बई के धर्मालुजन साध्वीजी के दर्शन करने मंदसौर आये- साध्वीजी के दर्शन वंदन करने हेतु कल मुम्बई के धर्मालुजनों का जत्था मंदसौर पहुंचा और उन्होंने साध्वीजी के दर्शन वंदन के साथ ही जाप में भी सहभागिता की। संचालन पवन जैन एचएम ने किया।

 


Related Articles

Back to top button