प्रदेश

आबकारी द्वारा 300 पाव देशी-अंग्रेजी शराब के साथ एक व्यक्ति पकड़ा

दीपक शर्मा
पन्ना ३ अगस्त ;अभी तक;  आबकारी अधिकारी पन्ना संतोष कुमार सिंह के मार्गदर्शन में जिले में अवैध मदिरा पर नियंत्रण के लिए आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश पाण्डेय के नेतृत्व में टीम गठित की गयी ।
                              मुखबिर की सूचना पर हरदुआ-शाहनगर मार्ग पर एक व्यक्ति से बोरी में रखी कार्टूनों में 200 पाव देशी शराब सादा कीमती 14,000 रुपये और 100 पाव गोआ व्हिस्की अंग्रेजी शराब कीमती 13,000 कुल 300 पाव कुल मात्रा 54 लीटर अवैध शराब कीमती 27,000 रुपये जप्त किये गये ।
                             नवागत पवई वृत्त प्रभारी आबकारी उपनिरीक्षक हरीश पाण्डेय ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी, कि हरदुआ-शाहनगर मार्ग पर एक व्यक्ति एक बोरी में अवैध शराब रखे हुए किसी वाहन का इंतजार कर रहा है । वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर उनके निर्देश पर आबकारी टीम ने सूचना की पुष्टि कर हरदुआ-शाहनगर मार्ग पर मौके पर पहुँची । तो सड़क किनारे एक व्यक्ति बोरी में अवैध शराब रखे किसी वाहन का इंतजार कर रहा था । आबकारी टीम को देखते ही भागने की कोशिश की । मगर आबकारी टीम द्वारा तत्परता से आरोपी को पकड़ा गया । जब उससे पूछताछ की गयी तो उसने अपना नाम महेंद्र सिंह गौंड पिता गंगाराम सिंह, उम्र 40 वर्ष निवासी हरदुआ थाना शाहनगर बताया और बताया कि वह बोरी में शराब लेकर बस का इंतजार कर रहा था, ताकि अपने गांव हरदुआ थाना शाहनगर जा सके । बोरी की विधिवत तलाशी लिए जाने पर उसमें 200 पाव देशी शराब सादा और 100 पाव गोआ अंग्रेजी व्हिस्की अंग्रेजी शराब बरामद हुई ।
                                      आरोपी के पास उक्त शराब के सम्बंध में कोई वैध परमिट या लायसेंस नही पाया गया । अतः उसे मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2) के अपराध में गिरफ्तार किया गया । आरोपी को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पन्ना सुनील अहिरवार के न्यायालय में प्रस्तुत का न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल पन्ना भेजा गया । कार्यवाई में आबकारी आरक्षक कुलदीप जाटव, स्मिता ठाकुर, सोनू कोरकू, नगर सैनिक फोटोलाल प्रजापति, नरेंद्र शुक्ला, ओमप्रकाश गोस्वामी, कौशल्या बाई और सुरेंद्र उर्फ सोनू बुंदेला शामिल रहे ।

Related Articles

Back to top button