प्रदेश

श्री होतवानी की पुण्यतिथि पर उनकी स्मृति में  सिंधु ज्ञान प्रतियोगिता संपन्न

महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर १६ जून ;अभी तक;  बच्चों को छोटी सी उम्र से ही सामान्य ज्ञान के साथ अपनी मातृभाषा संस्कृति का ज्ञान दिया जाए तो वह जीवन भर उसे नहीं भूलते है    ।
                                       उक्त विचार श्रीमती गंगा देवी होतवानी ने संत कंवरराम गृह निर्माण सहकारी मर्या समिति द्वारा स्व सेठश्री वासुदेव जी (बाबू सेठ) होतवानी की पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी स्मृति में आयोजित सिंधी समाज के बच्चों की सिंधुज्ञान प्रतियोगिता के अवसर पर उपस्थित बच्चों और उनके पेरेंट्स को संबोधित करते हुए आगे कहा की कंवरराम गृह निर्माण सहकारी मर्या समिति बधाई की पात्र ऐसे आयोजन प्रत्येक संस्था को करवाना चाहिए।
                                       इस अवसर पर बैकुंठ धाम शवयात्रा उठावना सेवा समिति के अध्यक्ष श्री गोपाल पारवानी ने कहा मुझे इस आयोजन में आकर इन छोटे छोटे बच्चों के चेहरे की खुशी देख कर बहुत खुशी हो रही है क्यों की इन्हे पता है आज इन्हें होतवानी परिवार द्वारा उन्हें गिफ्ट मिलेगा में संस्था को और इस पूरी टीम को इस सराहनीय सफल कार्यक्रम की बधाई और धन्यवाद देता हूं।
                                   इस अवसर श्री मुकेश होतवानी ने कहा की आज कल बच्चों को कॉम्पिटिशन परीक्षा के जमाने में इतने छोटे छोटे बच्चो की ऐसी प्रतियोगिता आयोजित करना और उनको कॉम्पिटिशन की आदत डालना अच्छी बात है।
इस अवसर पर श्री ईश्वर भावनानी ने कहा की सबसे पहले सभी प्रत्येक समाज को अपने बच्चों को अपनी मातृभाषा संस्कृति के साथ सामान्य ज्ञान देना आवश्यक है उसके लिए यह प्रयास सराहनीय है ।
इस अवसर पर श्री राकी बालवानी ने कहा की  ऐसे छोटे छोटे आयोजन से अपने परिवार के वरिष्ठजनों को याद करना सराहनीय है साथ ही इन छोटे छोटे बच्चो के चेहरे की खुशी देख कर मन प्रसन्न हो गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री आसनदास सेवलदानी  ने कहा की सभी समाज सेवियों को अपने समाज के ऐसे कार्यक्रम और बच्चों को प्रोत्साहन देना चाहिए जैसे लवाणी परिवार ने अपने वरिष्ठजन की याद समाज के बच्चों को भले छोटा या बड़ा गिफ्ट देकर उनको खुश करना मतलब आपने वरिष्ठजनों को खुश करना।
कार्यक्रम के अंत में श्री सुनील बाबानी ने कहा की मैंने इतने कार्यक्रम अटेंड किए पर समाज के इस छोटे से आयोजन में अपनी मातृ भाषा और संस्कृति का  के साथ सामान्य ज्ञान देना और इनके चेहरे पर खुशी देख कर मन प्रसन्न हो गया कार्यक्रम के शुरू में अतिथियों द्वारा वरिष्ठ समाजसेवी स्व. सेठश्री वासुदेव जी होतवानी के चित्र पर माल्यार्पण कर बच्चों को पेपर वितरण किया गया अंत में भाग लेने वाले सभी बच्चों को होतवानी परिवार द्वारा विशेष गिफ्ट प्रदान किया गया इस आयोजन को सफल बनाने वाली टीम श्री ईश्वर भावनानी ,श्रीमती सोनिया राकेश बाबानी, श्रीमति राखी कमलेश  बाबानी आदि का स्वागत सम्मान किया गया ।
कार्यक्रम का संचालन अनिल संगवानी ने किया अंत में आभार मुकेश होतवानी ने माना।

Related Articles

Back to top button