प्रदेश

पीआईसी और परिषद की बैठक जल्द बुलाए नपा – पार्षद बंसल

महावीर अग्रवाल
मंदसौर १६ जुलाई ;अभी तक;  नगर पालिका परिषद मंदसौर की 160 दिन से पीआईसी और 167 दिनों से नगर पालिका परिषद की बैठक आहूत नहीं होने से शहर के अनेक विकास कार्य स्वीकृति के अभाव में लंबित प्रकरण के कारण नामांकन एवं अनेक मुद्दे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहे हैं।
                             ये आरोप पार्षद व समाजसेवी सुनील बंसल ने एक प्रेस वक्तव्य में लगाए हैं। उन्होंने कहा कि नपा परिषद संदेह के घेरे में है। मंदसौर परिषद की मीटिंग 7 मार्च को हुई एवं पीआईसी की मीटिंग 28 फरवरी 2024 को हुई। इतने लंबे अंतराल के बाद दोनों मीटिंग नगर पालिका सीएमओ सुधीर सिंह के द्वारा नहीं बुलाया जाना चुनी हुई परिषद का अपमान है। परिषद की मीटिंग को आहूत करने के लिए नगर पालिका सीएमओ का दायित्व है कि वह नगरपालिका अध्यक्ष के माध्यम से परिषद का एजेंडा समय पर निकाले ।
                                 श्री बंसल ने कहा कि हमने देखा है कि पिछली परिषदों में महीने में दो मीटिंग होती थी परंतु वर्तमान में जब से सीएमओ सुधीरकुमार सिह  यहां पर है सौ-डेढ़ सौ दिन पहले कोई भी मीटिंग उनके द्वारा आहूत नहीं की गई है ना ही कमेटी   की मीटिंग भी 6 महीने तक आहुत की है उससे मंदसौर शहर के अनेक विकास का अवरूद्ध हो रहा है वहीं कार्य छोटे-छोटे कामों के लिए पार्षद व जनता नगर पालिका के चक्कर लगाते है एवं जिससे भारतीय जनता पार्टी की चुनी परिषद की छवि को धूमिल हो रही है। सीएमओ के कारण जिस प्रकार का खेल रचा रहा हैं उससे भ्रष्टाचार की बू आती है।
                                पार्षद सुनील बंसल ने राज्यसभा सांसद बंसीलाल गुर्जर, सांसद सुधीर  गुप्ता एवं विधायक श्री विपिन जैन, नगर पालिका अध्यक्षा रमादेवी गुर्जर, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष नानालाल अटोलिया व जिला कलेकटर को पत्र लिखकर मांग की है कि शीघ्र परिषद एवं पीआईसी की मीटिंग बुलाई जाए एवं जो विभिन्न कमेटी है उनकी मीटिंग भी बुलाकर जितने भी प्रकार है पेंडिंग  प्रकरण है उन सभी का निराकरण किया जाए। तथा समय-समय पर समय सीमा में मीटिंग आहुत करे  एवं  इस प्रकार का एक रोस्टर बनाकर निर्देशित किया जाए ताकि नगर पालिका की छवि साफ सुथरी जनता के बीच दिखे एवं शहर के विकास के कामों में गति आ सके। शहर के अनेक बहुत छोटे बडे के विकास के मुददे जो पेंडिंग है वह इस परिषद में और पीआईसी में जोड़े जाएं। वार्ड के विभिन्न बगीचों में बच्चों के खेलकूद के साधन, दशपुर कुंज में मिनी ट्रेन का प्रस्ताव मंदसौर शहर में पार्किंग के लिए व्यवस्था एवं नगर की नगर पालिका की जो संपत्ति है उनकी छतो की नीलामी, पं. गजा महाराज कांप्लेक्स का पुनर्निर्माण आदि ऐसे अनेक प्रकरण है जो शहर के सौंदर्यीकरण में सहायक होंगे एवं जो पुरानी बस्तियां हैं उनमें 10 लाख के जनरल के काम की झौनल स्वीकृति परिषद से ली जाए ताकि कामों को गति मिले। पार्षद सुनील बंसल ने मांग की है की शीघ्रता से अध्यक्ष महोदय परिषद तथा पीआईसी की मीटिंग के लिए सीएमओ को आदेशित करें  एवं नगर पालिका एक्ट का पालन कराएं।

Related Articles

Back to top button