प्रदेश

बढ़ता तापमान और मौसम परिवर्तन हम सबके लिए चुनौती बना – श्री शुक्ला

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ५ जून ;अभी तक;  भारतीय स्टेट बैंक द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर विधि महाविद्यालय मंदसौर में वृक्षारोपण के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
                             इस अवसर पर  स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया मंदसौर के क्षेत्रीय प्रबंधक  श्री मोहित शुक्ला ने सभी को पर्यावरण दिवस की बधाई दी और कहा कि आज हमें पर्यावरण के प्रति जागरूक एवं सजग होने की आवश्यकता है, 5जून 1974 को पहला विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया था, हर साल पर्यावरण दिवस की थीम भी तय की जाती है, इस बार की थीम है ‘‘साल्यूशन टू प्लास्टिक पॉलियूशन‘‘ यानि प्लास्टिक से हों रहे प्रदूषण की समस्या का समाधान। प्रकृति में बढ़ते तापमान और मौसम परिवर्तन हम सबके लिए एक चुनौती बन गया है, हम प्रकृति के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए,एक व्यक्ति एक वृक्ष के सिद्धांत का पालन करते हुए वृक्षारोपण की ओर ध्यान दे तो इस समस्या से निजात पा सकते है, हम वृक्षारोपण के साथ ही दो छोटी बातो का संकल्प ले पहला प्लास्टिक का उपयोग कम करेंगे दूसरा जरूरत के अनुसार ही बिजली का उपयोग करेंगे, हम पर्यावरण का ध्यान रखेंगे तो प्रकृति भी हमारा ध्यान रखेगी।
                              इस अवसर पर जवाहरलाल नेहरू विधि महाविद्यालय के सचिव एवं सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश श्री रघुवीरसिंह चुण्डावत, प्रभारी प्राचार्य डॉ. कुणाल शक्तावत, डॉ राजेश कौशिक, प्रोफेसर चंचल शर्मा, प्रोफेसर सुनील बड़ोदिया, प्रोफेसर हेमलता चौहान, प्रोफेसर सीमा श्रीमाल, श्री दीपक बैरागी, श्री कुलदीप वर्मा, सुश्री चेतना धनगर एवं बैंक स्टाफ के कई सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button