प्रदेश

क्या वंदे भारत ट्रेन इंदौर रतलाम  मंदसौर  नीमच चित्तौड़गढ़ के बीच जून से चलेगी  -?

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २१ मई ;अभी तक;  पूर्व विधायक एव कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ सम्पत जाजू ने कहा कि इंदौर रतलाम नीमच चित्तौड़गढ़ के बीच ट्रेन चलाने की माँग की जा रही हैं ! विगत दिनों मध्यप्रदेश के मंत्री श्रीं चेतन कश्यपजी ने इसकी घोषणा भी नीमच में की थी कि नीमच मंदसौर को शीघ्र वन्देभारत ट्रेन मिलेगी ।
                उन्होंने कहा कि क्या इंदौर रतलाम मंदसौर नीमच चित्तौड़गढ़ की बीच वन्दे भारत ट्रेन जून माह में मिलेगी या घोषणा केवल चुनाव की पूर्व लोगो को लालीपॉप के रूप में की थी ।
                      चित्तौड़गढ़ , मंदसौर, रतलाम, उज्जैन और इंदौर के सांसद वन्दे भारत ट्रेन को इंदौर रतलाम चित्तौड़गढ़ तक जून से चलाने के लिये रेल मंत्रालय पर दबाव बना कर उपरोक्त संसदीय क्षेत्र के रेल यात्रियों को वन्दे भारत ट्रेन की सुविधा दिलायेंगे !
                          रेल मंत्रालय 200 किमी के बीच वंदे भारत मेट्रो ट्रैंन चलाने जा रहा हैं *भोपाल से सागर, बैतूल और शाजापुर के बीच चलेंगी वंदे भारत मेट्रो* जून के अंत तक मेट्रो का शेड्यूल जारी करेगा रेल मंत्रालयपहले चरण में 200 किमी तक के रेलवे स्टेशन होंगे कवर लंबी दूरी की ट्रेनों में अपडाउनर्स का लोड कम करने का मकसद।भोपाल से होशंगाबाद, इटारसी होकर बैतूल हो सकता है पहला रूट।भोपाल से बीना होकर सागर और भोपाल से सीहोर होकर शाजापुर तक चलेंगी वंदे भारत मेट्रो।

 

Related Articles

Back to top button