प्रदेश

विधायक श्री विपिन जैन ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष डॉ राघवेंद्रसिंह तोमर के साथ तेलिया तालाब का किया निरीक्षण, 

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ३  अगस्त ;अभी तक;  विधायक एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री विपिन जैन ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष डॉ राघवेंद्रसिंह तोमर के साथ शुक्रवार को मन्दसौर नगर के प्रमुख पेयजल स्त्रोत तेलिया तालाब का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान विधायक श्री जैन ने तालाब में पानी की कम आवक को देखकर गहरी चिंता व्यक्त की है । यह जानकारी देते हुए शहर  कांग्रेस अध्यक्ष डॉ राघवेंद्रसिंह तोमर ने बताया कि जिले में अभी तक लगभग 18 इंच वर्षा होने के बाद भी तेलिया तालाब में पानी की आवक नहीं हो रही है इसे लेकर मन्दसौर विधायक जी बहुत चिंतित है । उन्होंने इस संबंध में नवागत कलेक्टर अदिति गर्ग को पत्र लिखा है । पत्र में मास्टर प्लान लागू होने से पहले तालाब के संरक्षण की ठोस कार्य योजना बनाने को लिखा गया है साथ ही तेलिया तालाब में पानी आने के जितने भी स्त्रोत है उनके अवरोधों को तत्काल हटाने की बात भी पत्र में लिखी गई है ।
                             विधायक श्री जैन ने कहा कि तेलिया तालाब मंदसौर का प्रमुख जल स्त्रोत होकर नगर की आधी आबादी को पेयजल उपलब्ध कराता है साथ ही नलकूप एवं कुओं को रिचार्ज करता है । लेकिन वर्तमान समय में पानी आवक में अवरोध होने से भविष्य में जल संकट नजर आ रहा है । इसलिए समय रहते ठोस कार्य योजना बनाकर तालाब को संरक्षित करने की कार्यवाही करनी भविष्य के लिए जरूरी है ।
विधायक श्री जैन ने कहा कि वह जल्द इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री से भी मिलाकर तालाब के संरक्षण के लिए चर्चा कर अनुरोध करेंगे ।

Related Articles

Back to top button