प्रदेश

पश्चिम रेलवे ने मुंबई के महालक्ष्मी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 64वीं अखिल भारतीय रेलवे एक्वेटिक चैंपियनशिप की मेजबानी की

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २५ जुलाई ;अभी तक;  पश्चिम रेलवे की टीम ने डायविंग में नंबर एक और तैराकी एवं वाटर पोलो में रनर अप स्थान हासिल करके चैम्पियनशिप पर अपना दबदबा कायम किया*
 पश्चिम रेलवे खेल संघ (WRSA) ने मुंबई के महालक्ष्मी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 64वीं अखिल भारतीय रेलवे एक्वेटिक चैंपियनशिप 2024 की मेजबानी की। टीम पश्चिम रेलवे ने कई टीमों के साथ एक्वेटिक चैंपियनशिप पर कब्ज़ा करने सहित व्यक्तिगत चैंपियनशिप में भी जीत हासिल की। पश्चिम रेलवे की डाइविंग टीम ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि पश्चिम रेलवे की तैराकी और वाटर पोलो टीमों ने रनर-अप खिताब जीता। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक और WRSA के संरक्षक श्री अशोक कुमार मिश्र इस अयोजन के मुख्य अतिथि थे और उन्होंने 23 जुलाई, 2024 को आयोजित पुरस्कार वितरण और समापन समारोह में भाग लिया।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री विनीत अभिषेक द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस चैंपियनशिप में 12 क्षेत्रीय रेलवे/यूनिटों से लगभग 200 एथलीटों ने भाग लिया। प्रतिभागियों ने रिले रेस, 3 डाइविंग इवेंट और वाटर पोलो मैचों सहित 20 तैराकी स्पर्धाओं में भाग लिया। पश्चिम रेलवे की डाइविंग टीम ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि पुरुष तैराकी टीम और वाटर पोलो टीम ने चैंपियनशिप में रनर-अप स्थान प्राप्त किया। पश्चिम रेलवे के तैराक श्री देवांश परमार ने व्यक्तिगत तैराकी स्पर्धाओं में सर्वोच्च अंक हासिल किए और विभिन्न स्पर्धाओं में 4 स्वर्ण और 1 रजत पदक जीते।
श्री अभिषेक ने बताया कि यह चैंपियनशिप रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (RSPB) के 55 अधिकारियों की देखरेख में आयोजित की गई थी। 64वीं अखिल भारतीय रेलवे एक्वेटिक चैंपियनशिप 2024 की मेजबानी और आयोजन 19 से 23 जुलाई, 2024 तक पश्चिम रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा किया गया था। पश्चिम रेलवे के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने नई उपलब्धियाँ हासिल की हैं और संगठन के लिए सम्मान बढ़ाया है। पश्चिम रेलवे को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है और वह उनके आगामी खेल आयोजनों और टूर्नामेंटों के लिए उनकी सफलता की कामना करती है।

 


Related Articles

Back to top button