प्रदेश

विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंधक निदेशक के साथ विद्युत फेडरेशन पदाधिकारियों ने विद्युत कर्मचारियों की मांगों को लेकर की बैठक

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर ८ मार्च ;अभी तक;  म. प्र.पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर के साथ विद्युत फेडरेशन (इंदौर/उज्जैन)के पदाधिकारियों की बैठक कंपनी मुख्यालय पर संपन्न हुई। बैठक में कर्मचारियों की विभिन्न मांगों पर विस्तृत चर्चा हुई।
                                      प्रमुख रूप से ओवरहेड परीक्षा पास आउटसोर्स कर्मी को कुशल श्रमिक का भुगतान करना,जोखिम भत्ते का भुगतान करना,कंप्यूटर ऑपरेटर और ग्रिड ऑपरेटर को उच्च कुशल श्रमिक का भुगतान करना,प्रत्येक ग्रिड पर रिलीवर की व्यवस्था अप्रैल 24 से करना,वर्ष भर में सेवानिवृत हो रहे नियमित कर्मचारियों के बदले अप्रैल के बजट में इतने पद आउटसोर्स के स्वीकृत करना,चिकित्सा प्रतिपूर्ति नीति में आवश्यक बदलाव करते हुए पूर्वानुसार विभागीय समिति बनाई जावे एवं वर्षभर से लंबित मेडिकल बिल का अनुमोदन एक माह में किया जावे।नए नियुक्त कर्मचारियों को मूल वेतन पर महंगाई भत्ता भी भुगतान किया जावे। नई संविदा नीति को शीघ्र लागू किया जाए।30 जून और 31 दिसंबर को सेवानिवृत हुए पेंशनरों को वेतन वृद्धि बिना उच्च न्यायालय में याचिका दायर किए स्वीकृत किया जावे।उच्च न्यायालय से आदेश होने के बाद भी 30 जून को सेवानिवृत्त  पेंशनर को अवकाश नगदीकरण का लाभ नहीं दिया जा रहा है शीघ्र दिया जावे।35 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके कर्मचारियों को चतुर्थ उच्च वेतनमान शीघ्र आदेश जारी किया जावे।संविदा कर्मियों का एनपीएस और ई पी एफ काटा जावे। उपकेंद्रो पर आवश्यक सुधार हेतु सामान उपलब्ध करवाया जावे।सिविल से सबंधित समस्याओं का निराकरण फंड के अभाव में नही हो पा रहा है कृपया फंड उपलब्ध करवाया जावे।राष्ट्रीय त्यौहार/ अवकाश के दिन कार्य पर बुलाए गए कर्मचारियों को दो गुना अतिरिक्त वेतन भुगतान किया जावे।
                                          सभी मांगों पर प्रबंध निदेशक महोदय ने आश्वस्त किया है कि शीघ्र सकारात्मक निर्णय कर आदेश जारी किए जाएंगे। बैठक श्री डी एस चंद्रावत जोनल सचिव के नेतृत्व में संपन्न हुई जिसमे प्रमुख रूप से श्री कमलेश श्रीवास्तव रीजनल सेक्रेट्री झाबुआ,श्री राजेंद्र सिंह चौहान रीजनल सेक्रेट्री धार,श्री के के पुरोहित रीजनल सेक्रेट्री खरगोन,श्री मकसूद पठान रीजनल सेक्रेट्री देवास,श्री जाहिद हुसैन नीमच,श्री संजय चौरे खंडवा,श्री संजय ठाकुर बुरहानपुर,श्री जावेद हुसैन बाबर मल्हारगढ़,श्री अरूण राठौर मंदसौर,श्री प्रेम रावल धार,श्री गजेंद्र गीते खरगोन,श्री कैलाश वर्मा देवास  उपस्थित थे।यह जानकारी फेडरेशन के श्री राजेंद्र चाष्टा ने दी।

Related Articles

Back to top button