सीए अपने कर्तव्यों व नैतिकता के सिद्धांतों का पालन करते हुए कार्य करे- सीए असीम त्रिवेदी

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर २  मई ;अभी तक;  चार्टर्ड अकाउन्टेन्ट्स को प्रोफेशनल इथिक्स को ध्यान में रखते हुए कार्य करे क्योंकि आप सरलता से करदाता की भावना में बहकर कार्य कर देते है, जिसके कारण आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। आजकल करदाता की सारी जवाबदारी हमारे प्रोफेशन के कंधों पर डाल दी गई है, जिसके कारण दुष्परिणाम हमें ही भोगना पड़ रहे है।
                            उक्त विचार सीए सीपीई चैप्टर द्वारा प्रोफेशनल इथिक्स, टैक्स ऑडिट रिपोर्ट एवं आयकर रिटर्न के नवीन प्रावधान, एवं रेरा सब्जेक्ट पर आयोजित सेमिनार में मुख्य अतिथि सीए असीम त्रिवेदी इंदौर ने प्रकट किये। आपने यह भी बताया कि मैं प्रथम बार मंदसौर आया हूूँ और मुझे सबसे ज्यादा प्रसन्नता इस बात की हो रही है कि मेरे अधिकतर विद्यार्थी को जिसको मैंने पढ़ाया है वह अपने प्रोफेशन में अपनी अलग पहचान बनाये हुए है।
                     सेमिनार में सेंट्रल इंडिया रीजनल काउंसिल के सचिव सीए कीर्ति जोशी ने टेक्स ऑडिट रिपोर्ट एवं आयकर रिटर्न के नवीन प्रावधानों की जानकारी दी गई। इसी प्रकार इंदौर ब्रांच के पूर्व चेयरमेन सीए आनन्द जैन ने अपने उद्बोधन में रेरा के बारे में जानकारी दी कि मई 2016 में घर खरीदारों के हितों की रक्षा के लिये यह कानून लाया गया है। नियमों एवं पेनल्टी के बारे मंे विस्तृत जानकारी दी गई।
सीए चैप्टर के अध्यक्ष सीए विरेन्द्र जैन ने मंदसौर चैप्टर की गतिविधियों की जानकारी देते हुए सभी अतिथियों का शब्दों के द्वारा अभिनन्दन एवं स्वागत किया गया।
कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों द्वारा सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर सेमिनार की शुरूआत की गई।
अतिथियों का स्वागत सीए चैप्टर के सभी सदस्यों द्वारा मोतियों की मालाओं द्वारा किया गया। अतिथियों का परिचय सीए दिनेश जैन, सीए विकास भण्डारी एवं सीए अंकुश जैन द्वारा दिया गया। आभार प्रदर्शन सीए नयन जैन ने किया।
कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए सीए राजेश मण्डवारिया ने कहा कि हमने 8 सदस्यों के द्वारा एसोसिएशन प्रारंभ किया था उसके बाद आज वट वृक्ष का रूप लेते हुए मंदसौर सीए सीपीई चैप्टर शीघ्र ही ब्रांच का रूप लेने जा रही है। उपरोक्त जानकारी संस्था के अध्यक्ष सीए विरेन्द्र जैन ने दी।