प्रदेश

डीजे के साउंड की तीव्रता को लेकर समिति विचार करें- एसपी श्री सिंह

आशुतोष पुरोहित

खरगोन ११ अगस्त ;अभी तक; कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा की अध्यक्षता में  शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में एसपी श्री धर्मवीर सिंह ने शिवडोला समिति से कहा कि 1 सितम्बर को निकलने वाले शिवड़ोले में पुलिस और प्रशासन अपनी ओर से पूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही समिति को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गांवांे से भी श्रद्धालु बड़ी संख्या में दर्शन के लिए आते हैं लेकिन स्थानीय शहर वासी सुबह 10 बजे से रात 1 बजे तक अत्यंत तीव्र साउंड को सहन करते हैं। जबकि शहर तंग गलियों वाला है। कई बार लगता है कि इतने तीव्र साउंड को कोई पुराना भवन सहन कर पायेगा या नहीं। इसलिए समिति को डीजे के साउंड की तीव्रता पर विचार करना चाहिए। इसके लिए महिलाओं व शहरवासियों की प्रतिक्रिया भी लें।

कलेक्टर श्री वर्मा ने सदस्यों से कहा कि खुशियों, आस्था और सम्मान का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाएं। बैठक में शिवडोला समिति के सदस्यों के अलावा शहर के गणमान्य नागरिक, शांति समिति के सदस्य व एएसपी श्री आनंद कलांदगी एवं तरूणेंद्र सिंह बघेल, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती लक्ष्मी गामड़, एसडीएम श्री भास्कर गाचले, लोनिवि के कार्यपालन यंत्री श्री विजयसिंह पंवार उपस्थित रहे।

शिवड़ोले का नाम और फेम बढ़ रहा है समिति वॉलेंटियर बढ़ाये और प्रशिक्षित करें

पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने कहा कि गत वर्षाें में शिवड़ोले का नाम और फेम बढ़ा है। इसलिए समिति अपने वॉलेंटियर की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ उन्हें उनके दायित्वों के लिए प्रशिक्षित भी करे। इतने बड़े आयोजन के लिए पुलिस और जिला प्रशासन पूरा जोर और व्यवस्थाएं करती ही है। फिर भी समिति को और भी जिम्मेदार होना होगा। क्रॉउड कंट्रोलिंग के लिए सिस्टम होना चाहिए। जिससे पूरे मार्ग में माइकिंग हो सकें। यह किसी तरह की अप्रिय घटना या अफवाहों को नियंत्रण के लिए जरूरी है। वही सीसीटीवी कैमरे भी शिवड़ोले की प्रसिद्धि के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।

एक सप्ताह पूर्व एसडीएम शिवड़ोले मार्ग का अवलोकन करेंगे

कलेक्टर श्री वर्मा ने नगर पालिका और एमपीईबी को सतर्क रहकर सारे व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। नगर पालिका साफ सफाई और खासकर नालियों पर लगी जालियों का समय पर व्यवस्थित करें। एक सप्ताह पूर्व एसडीएम शिवडोला मार्ग का अवलोकन कर व्यवस्थाएं देखेंगे। बैठक में 13 सितंबर को जैतापुर से निकलने वाले शिवड़ोले की और अन्य आगामी त्यौहारों की व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई।

Related Articles

Back to top button