प्रदेश

बैंकिंग सेक्टर में रोजगार एवं मॉक इंटरव्यू विषय पर व्याख्यान का आयोजन

महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर १० जून ;अभी तक;  राजीव गाँधी शाासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, मन्दसौर की एल्यूमिनी एसोसिएषन में लिये गये निर्णय के अनुसार आज दिनांक 10.06.2023 को गणित विभाग द्वारा बैंकिंग सेक्टर में रोजगार एवं मॉक इंटरव्यू द्वारा तैयारी पर व्याख्यान का आयोजन किया गया।
                          मुख्य वक्ता के रूप में इण्डियन ओवरसीज बैंक, मन्दसौर की शाखा मन्दसौर के प्रबंधक एवं महाविद्यालय के गणित विषय के पूर्व विद्यार्थी पंकज आर्य उपस्थित थे। आपने विद्यार्थियों को बैंकिंग क्षेत्र में रोजगार के विभिन्न अवसर एवं उनकी तैयार कैसे करें की जानकारी देते हुऐं विद्यार्थियों को स्वयं का प्रष्न बैंक एवं प्रष्न पत्र निर्माण करने के बारे में बताया तथा मॉक इंटरव्यू देते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए इसके बारे में भी विस्तृत चर्चा की।
                             महाविद्यालय के प्रषासनिक अधिकारी डॉ. बी.आर. नलवाया ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुऐं कहा कि आपको पढ़ाई के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी करना चाहिए। आपने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कैसे करें उसके बारे में जानकारी प्रदान की।
                           कार्यक्रम का संचालन प्रो. दीपक कुमार ने किया तथा अंत में आभार गणित विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. टी.के. झाला ने माना। कार्यक्रम में गणित विभाग के डॉ. सी.एस. बारीवाल, प्रो. मोनिका तोमर, प्रो. मीनल ग्वाला के साथ काफी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।
सफल कार्यक्रम के लिए महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष श्री नरेषजी चंदवानी, एलुमनी एसोसिएषन के अध्यक्ष श्री भगवानसिंहजी चौहान, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एल.एन. शर्मा ने शुभकामनाऐं दी

Related Articles

Back to top button