प्रदेश

केंद्रीय कृषि मंत्री के पुत्र देवेंद्र के कथित फर्जी वीडियो जारी करने के मामले में अपराध दर्ज

देवेश शर्मा
मुरैना  6 नवंबर ;अभी तक;  मधयप्रदेश में विधानसभा चुनाव के बीच रविवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो और ऑडियो वायरल हुआ।  वीडियो में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर का बताया जा रहा है। तथाकथित वीडियो में देवेंद्र तोमर लखनऊ के एक बिचौलिये के जरिए माइनिंग कारोबारियों से करोड़ों रुपए लेने के लिए मल्टीपल बैंक अकाउंट के इंतजाम की बात करते दिखाई और सुनाई दे रहे हैं। बिचौलिया उनसे हर ट्रांजेक्शन के लिए अलग-अलग 4 से 5 बैंक खातों की डिटेल मांग रहा है।
                            वायरल तथाकथित वीडियो को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर ने फर्जी एवम कूट रचित बताते हुए इसे विरोधियों द्वारा बदनाम करने तथा पिता के विधनसभा चुनाव को प्रभावित करने का षडयंत्र बताया है। देवेंद्र ने उक्त  वायरल तथाकथित फर्जी वीडियो की आज मुरैना की सिविल लाइंस थाना पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। सीएसपी राकेश गुप्ता ने बताया कि देवेंद्र सिंह तोमर द्वारा प्रस्तुत लेखी रिपोर्ट पर से पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध धारा 469 भादवि का अपराध दर्ज कर प्रकरण विवेचना में लिया गया है।
                             उल्लेखनीय है कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर मुरैना जिले की दिमनी विधनसभा से भाजपा प्रत्याशी के रुप में चुनाव मैदान में हैं। उनके पुत्र देवेंद्र के हाथ इस चुनाव की बागडोर है। दिमानी विधनसभा में भाजपा कांग्रेस , बसपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।
                            भाजपा ने इस विडियो ऑडियो को फर्जी करार देते हुए साजिश बताया है। वहीं, कांग्रेस के मध्यप्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक व प्रवक्ता पीयूष बबेले का कहना है कि इसकी सत्यता की CBI, ED और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जांच करे ।

Related Articles

Back to top button