प्रदेश

फूल छाप कांग्रेसी कोई नया नही है, यहां मेनू कार्ड लगा हुआ है भ्रष्टाचार का ;दिग्विजय सिंह

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २८ अप्रैल ;अभी तक;  फूल छाप कांग्रेसियों का कोई नया नही है। बहुत पुराने समय से फूल छाप कांग्रेसी चल रहे है। उनकी छानबीन करने के लिए ही हम यहां आए है। भ्रष्टाचार को लेकर यहां रेत बटा हुआ है । हर फाइल बिक रही है।रेट का निगोशिएशन करने की जरूरत नही है। अधिकारी से लेकर विधायक, मंत्री, बीजेपी के दलाल का कितना है।ये सब व्यवस्थित रूप से अच्छा खासा चल रहा है।
                                 उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री एव कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री दिग्विजयसिंह ने यहां से को 100 किमी दूर मन्दसौर जिले के शामगढ़ में पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर में कही। जब पत्रकारों ने उनसे कांग्रेस द्वारा कर्नाटक में 40 प्रतिशत कमीशन की बात कही है तो मध्यप्रदेश में क्या स्थिति है । उन्होंने कहा कि इसके बारे ने कभी बीजेपी के लोगो से पूछा। यहां पर हर फाइल का रेट बाटा हुआ है। रेट निगोशिएशन करने की जरूरत नही है। मंत्री, विधायक अधिकारी, बीजेपी के दलाल सब मे अच्छी खासी तरह व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि यहां भ्रष्टाचार का मेनू कार्ड लगा हुआ है। भ्रष्टाचार को लेकर उन्होंने आरोप लगाया कि रिवाल्वर के लिए 2 से ढाई लाख रु गृहमंत्री के पीए जिनके नाम व नम्बर मेरे पास है लेकिन अब रेट बढ़ गया गए है क्योंकि चुनाव पास आ गए है। अब 5 लाख हो गए है। इस तरह से पूरा व्यवसाय चला हुआ है। मेनू कार्ड लगा है बीजेपी के शासन में।
                              पूर्व मुख्यमंत्री श्री सिंह ने कहा कि मेरे ऊपर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान आरोप लगाते है कि ये देशद्रोही है में जब थाने पर हजारों लोगों के साथ उपस्थित हुआ और कहा कि में देशद्रोही हूं मुझे गिरफ्तार करो तो वहां टीआई ने लिखकर दिया कि आपके खिलाफ पूरे मध्यप्रदेश में आपके खिलाफ देशद्रोह का कोई प्रकरण नही है और ये मंत्री ये बयान दे रहे है कि दिग्विजयसिंह देशद्रोही है। उन्होंने कहा कि जबकि उनको छोड़ा जा रहा है जो पाकिस्तान की एजेंसी से पैसा लेकर काम करते है। ये स्थिति है बीजेपी की
                     उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान से प्रश्न किया कि बजरंग दल के अध्यक्ष जो आईएसआई से पैसा लेकर जासूसी करते पकड़े गए उन पर राष्ट्र द्रोह का मुकदमा क्यो नही चलाया गया।
                    पत्रकारों के प्रश्न के उत्तर में पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये घोटालों और ठगों की सरकार है । पार्टी के 114 विधायकों में से 22 विधायक पार्टी छोड़कर गए थे बाकी पूरे है। पार्टी छोड़कर गरीब, अनुसूचित जाति,जनजाति के विधायक छोड़कर नहीं गए। बड़े – बड़े राजा महाराजा जमीदार चले गए ।
                    हाल ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के रीवा दौरे को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि पंचायती राज व्यवस्था लेकिन पंचायत प्रतिनिधियों के सारे अधिकार छीन लिए गए। इसका सरकारीकरण हो गया। अधिकारिकरन हो गया।जो सरपंच चुनकर आए वे एक धेला भी खर्च नही कर सकते।और मंजूरी भी एक पंचायत मंत्री देता है जो 20 से 30 प्रतिशत ले आओ और जोआदेश करना है ले आओ।
                      पूर्व मुख्यमंत्री श्री सिंह ने कहा की अभी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सम्मुख मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने एक बहुत बड़ा बयान देते हुए अपनी पीठ खुद थपथपाते हुए कहा कि मोदीजी आपने 2022 में वादा किया था कि किसानों की आमदनी दुगनी होगी। यहां तो हो गई है। मध्यप्रदेश के किसानों की आमदनी मेने दुगनी करदी है। दिग्विजयसिंह ने इस पर से कहाB कि मुख्यमंत्री श्री चौहान किसानों को गुमराह कर रहे है। मुख्यमंत्री श्री चौहान का यह कहना भी झूठ है कि सरसो की उपज 35 गुना बढ़ गई।
                      दिग्विजयसिंह ने कहा कि नियम कानून जितना कठोर बनाओगे उतना ही अधिकारियों, कर्मचारियों को पैसा कमाने का अवसर मिलता है।नियम कानून हमेशा सरल होना चाहिए। उन्होंने शामगढ़ नगर परिषद के वर्ष 2017-2018 के 17 प्रधानमंत्री आवास हितग्राहियों के स्वीकृत प्रकरणों में हुए घोटाले की जांच हो और दोषी को सजा मिलनी चाहिए। आपने आरोप लगाते हुए कहा कि  गेहूं खरीदी में पहले तुलवाने पर 1000- 1200 रु एक ट्राली के पहले दो गेहूं तूल जाएगा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ की सरकार के समय एक हजार गोशाला की घोषणा की थी उनमें से बहुत सी बनना भी शुरू हो गई थी। आज उन गोशालाओं की देखरेख के अभाव में गाये आवारा घूम रही है और दुर्घटनाओं में मारी जा रही है ।उन्होंने बिंजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि गायों से लदे ट्रकों से पैसा वसूल किया जाता है और नही देने पर पिटाई करने पर लोग मर भी गए है। ये लोग गो भक्त नही है।

Related Articles

Back to top button