प्रदेश

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक और अनर्गल पोस्ट डालने और शेयर करने से बचे -दो दिन पूर्व के घटनाक्रम में सख्त कार्यवाहीं

अरुण त्रिपाठी
रतलाम,12 अगस्त ;अभी तक;  पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने जिले की जनता के नाम एक वीडियो संदेश जारी कर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक और अनर्गल पोस्ट डालने और शेयर करने से बचने की अपील की है। उन्होंने धार्मिक सद्भाव बिगाड़ने वालों के विरुद्ध सख्त  कार्यवाहीं करने के संकेत देते हुए कहा कि 2 दिन पूर्व हुई घटना में पोस्ट डालने वाले को गिरफ्तार किया है।
                             एसपी श्री लोढा के अनुसार धार्मिक सद्भाव बिगाड़ने की नियत से कुछ लोगों द्वारा बदमाशी करने पर उनके खिलाफ भी प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। एसपी ने बताया कि नारेबाजी के मामले में करीब 10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि जिन लोगों ने गुनाह किया है, उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। जिन्होंने कुछ नहीं किया, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है।
                                  गौरतलब है कि दो दिन पहले सोशल मीडिया पर एक युवती के अकाउंट से धर्म विशेष से जुड़ी आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी, जिससे नाराज होकर कुछ लोगों ने हाट रोड स्थित पुलिस चैकी पर नारेबाजी की थी। कुछ युवकों ने गुस्ताखी नबी कि एक ही सजा, सर तन से जुदा के नारे भी लगाए थे। पुलिस द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट करने वाली युवती के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर सुनाने के बाद आक्रोशित लोग हटे थे। पुलिस ने युवती को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जमानत पर छोडा गया। इसी प्रकार नारेबाजी करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनपर भी कार्यवाहीं की है।
                                      इस मामले में सर तन से जुदा की नारेबाजी को लेकर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि यह राजस्थान नहीं है और ना ही यहां कांग्रेस की सरकार है। यह मध्यप्रदेश है। आतंकी नारेबाजी करने वालों को 24 घंटे में पता चल जाएगा। ऐसे लोग समझ जाएं वरना तन से क्या-क्या जुदा हो जाएगा उनको समझ नहीं आएगा।
——————-

Related Articles

Back to top button