सामूहिक मारपीट के बाद युवक की उपचार के दौरान मौत को लेकर बवाल मचा

आनंद ताम्रकार
बालाघाट 3 अगस्त [अभी तक;  जिले के लामटा क्षेत्र में सामूहिक मारपीट के बाद युवक की उपचार के दौरान मौत को लेकर बवाल मच गया गुस्साई भीड़ ने लालबर्रा पुलिस थाना का घेराव किया अधिकारियों की समझाइश और दण्डाधिकारी जांच किये जाने की बात पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन समाप्त किया।
                           मामला एक युवती के साथ युवक द्वारा छेड़छाड़ करने और अश्लील वीडियो वायरल किये जाने से जुडा हुआ है जिसमें गुस्साई भीड़ ने युवक लालबर्रा थाना अंतर्गत  मरारी मोहल्ला निवासी रूपेश पिता संतलाल बिसेन 31 जुलाई को लामता थाना क्षेत्र के ग्राम मोरिया में इतनी बेरहमी से पिटाई की।  उसने अस्पताल में ही इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पहले युवक को जिला अस्पताल बालाघाट में भर्ती कराया गया जहां से उसे गोंदिया महाराष्ट्र के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।  मृतक रूपेश पर लामता थाना में बलात्कार के मामला पीड़िता की शिकायत पर दर्ज किया गया था।
                            बालाघाट पुलिस ने बुधवार को प्रेस नोट जारी कर मामले से जुड़ी जानकारी साजा की वहीं पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ ने इस घटना के संबंध में अवगत कराया की लामता क्षेत्र की पीड़िता की शिकायत पर धारा 376 पास्को एक्ट एवं आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है  .उन्होंने बताया की गोदिया में बुधवार को सुबह युवक की मौत हुई मौत ग्रामीणों की मारपीट से हुई यह किसी अन्य कारणों से हुई यह पीएम रिपोर्ट में स्पष्ट हो जायेगा।
इस मामले से जुडे मारपीट करने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है वहीं घटनाक्रम की दण्डाधिकारी जांच के आदेश दिये है।