प्रदेश

रोजगार के लिये पलायन कर गये आदिवासी किसान परिवार की 18 सालकी बेटी बनी ठेकेदार के हवस का शिकार

 मयंक शर्मा

खंडवा २ अप्रैल ;अभी तक; जिले के ।आदिवासी किसान परिवार अपनी बेटी को लेकर महाराष्ट्र मजदूरी के लिए गए। वहां ठेकेदार रफीक ने गन्ना किसानों के यहां उन्हें मजदूरी पर लगा दिया।

                             पीडिता ने कहा कि यह बात 3 अक्टूबर 2022 की है। रफीक ने माता-पिता के बारे में पूछा तो मैंने कहा कि वह खेत पर मजदूरी के लिए गए है। तभी रफीक ने मुझे अकेला पाकर जबरन घर में घुसा। मेरा बलात्कार किया। किसान की बेटी (पीड़िता) का  आरोप है कि आरोपी वहां आए दिन दुष्कर्म करता रहा। जब वह प्रेग्नेंट हो गई तो शादी करने का झांसा देता रहा।
                          थाना प्रभारी हरीसिंह रावत ने बताया कि , 18 वर्षीय पीड़िता ने रचिवार को दुष्कर्म होने की शिकायत की। यह आदिवासी परिवार पिपलोद थाना क्षेत्र में निवासरत है। महाराष्ट्र में गन्ना फसल कटाई के लिए ठेकेदार रफीक उनके घर आया। यह बात 3 अक्टूबर 2022 की है। अब पीडिता 18 साल की उम्र में वह 6 माह के गर्भ से है। उसने कहा कि मुझे तो रफीक से ही शादी करना है।  पता चला कि रफीक मुसलमान पहले से शादीशुदा है, उसके तीन बच्चे है।
                          अंतत  मामला पिपलौद पुलिस के पास पहुंचा। पिपलोद थाना पुलिस ने आरोपी रफीक शेख निवासी ग्राम-काडी वडगाव, थाना उडनी, जिला बीड़ (महाराष्ट्र) को आरोपी बनाया है।उसके खिलाफ  दुष्कर्म समेत एट्रोसिटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
पिपलोद थाना प्रभारी हरीसिंह रावत ने बताया कि 18 वर्षीय पीड़िता ने दुष्कर्म होने की शिकायत की।  ज्ञातव्य  है कि आदिवासी बहुल खालवा ब्लॉक के आदिवासियों ने दहाड़ी मजदूरी के लिए महाराष्ट्र में फलायन करते है। गन्ना कटाई के लिए जिस ठेकेदार ने इस आदिवासी परिवार को बुलाया था। उसी ने बेटी के साथ दुष्कर्म किया है।  रफीक ने मुझे अकेला पाकर जबरन घर में घुसा। मेरा बलात्कार किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर चला गया। किसान की बेटी (पीड़िता) का  आरोप है कि आरोपी वहां आए दिन दुष्कर्म करता रहा। जब वह प्रेग्नेंट हो गई तो शादी करने का झांसा देता रहा।
पीडित परिवार पुलिस थाना पिपलोद में एफआईआर के लिए पहुंचे तो परिजन ने हिंदू जागरण मंच के लोगों को बुलाया। पीड़िता ने मंच के आशीष मित्तल, अनीष अरझरे, अजय चंद्रे, माधव झा से कहा कि, रफीक ने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी है।

 

Related Articles

Back to top button