प्रदेश

इस्कॉन मंदिर समिति द्वारा 23 जून को मंदसौर में प्रथम बार निकलेगी भगवान श्री जगन्नाथजी की भव्य रथयात्रा

महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर १७ जून ;अभी तक;  इस्कॉन मंदिर समिति द्वारा मंदसौर नगर में पहली बार भगवान श्री जगन्नाथजी की भव्य रथयात्रा निकाली जा रही है। यह रथ यात्रा 23 जून, शुक्रवार को दोप. 2 बजे आजाद चौक घण्टाघर से मंदसौर नगर में निकलेगी जिसमें शामिल भगवान के रथ को भक्तगण अपने हाथों से खिचेंगे। रथयात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है।
                        रथयात्रा को भव्य रूप प्रदान करने के लिये आयोजन समिति की बैठक विनोद पाटीदार की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें मंदसौर नगर के अनेक धर्मालुजन, प्रबुद्धजन व गणमान्य नागरिक उपस्थित हुए। आयोजन को भव्य रूप प्रदान करने के लिए सभी ने अपने सुझाव दिए
                            बैठक में बताया कि अंतर्राष्ट्रीय कृष्णभावनामृत संघ द्वारा मंदसौर में हर रविवार को सायं 5 बजे से हरे कृष्णा इंस्टीट्यूट, खाटू श्याम मंदिर के सामने इस्कॉन के प्रसिद्ध कीर्तन होते है। जहां भागवत गीता क्लास तथा निःशुल्क भोजन महाप्रसाद का भी आयोजन होता है।
                             इसी कड़ी में अंतर्राष्ट्रीय कृष्णभावनामृत संघ द्वारा श्री जगन्नाथ रथ यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें भक्तों को भगवान श्री जगन्नाथ के दिव्य दर्शन होंगे। साथ की रथयात्रा में शामिल भक्त रास्ते भर मधुर कीर्तन करते हुए साथ चलेंगे। कहा गया है कि रथ के उपर विराजे श्री जगन्नाथजी के दर्शन मातृ से जीव को पुर्नजन्म नहीं लेना पड़ता।  भगवान श्री पशुपतिनाथ महोदव की नगरी मंदसौर में यह प्रथम अवसर है कि इस्कान मंदिर समिति द्वारा श्री जगन्नाथजी की यात्रा निकाली जा रही है।  अतः इस रथयात्रा में अधिक से अधिक श्रद्धालुजन सम्मिलित होकर धर्मलाभ ले तथा यात्रा मार्ग में रथयात्रा का भव्य स्वागत करे।
                          यह रहेगा रथयात्रा मार्ग- भगवान श्री जगन्नाथजी की रथयात्रा 23 जून को दोप. 2 बजे आजाद चौक घण्टाघर से प्रारंभ होगी जहां से पुराना बस स्टेण्ड, गांधी चौराहा, बीपीएल चौराहा, सहकारी बाजार रोड़, रानी लक्ष्मीबाई चौराहा, संजीत रोड़ होते हुए हरे कृष्ण इंस्टीट्यूट, खाटू श्याम मंदिर के सामने पहुंचेगी महाप्रसाद का आयोजन होगा।
                           इस्कॉन मंदिर समिति मंदसौर ने सभी नगरवासी से अनुरोध है की अधिक से अधिक संख्या में पधारकर रथयात्रा को भव्य रूप प्रदान करें।

Related Articles

Back to top button