प्रदेश

नए साल की पूर्व संध्या निकली भगवा वाहन रैली, भगवा पताकाएं फहराती रही

महावीर अग्रवाल 
मंदसौर  ८ अप्रैल ;अभी तक;  हिंदू नववर्ष की पूर्व संध्या पर हिंदू उत्सव समिति द्वारा सोमवार को भव्य भगवा वाहन रैली का आयोजन किया गया । सोमवार शाम शहर के गांधी चौराहा विश्वपति महादेव मंदिर से वाहन रैली शुरू हुई तो पूरा शहर भगवा पताकाओं में सिमटा नजर आया । वाहन रैली में बड़ी संख्या में शहर व आसपास के हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ आमजन भी शामिल हुए । वहीं बड़ी संख्या में मातृशक्ति भी अपने दो पहिया वाहन के साथ शामिल हुई । वाहन रैली मंगलामुखी किन्नर गुरु मां अनीता दीदी की अध्यक्षता व पपू पंडित श्री मिथिलेश जी नागर, श्री रामदासजी महाराज (तीन छतरी बालाजी वाले) एवं श्री गुरुद्वारा सिंह सभा के अध्यक्ष श्री गुरदीप सिंहजी छाबड़ा के सानिध्य में शुरू हुई ।
                                       हिंदू उत्सव समिति के प्रवक्ता ने बताया कि हिंदू नववर्ष चैत्र नवरात्र के पहले दिन 9 अप्रैल,मंगलवार को गुड़ी पड़वा से प्रारंभ होगा । इसके उपलक्ष्य में हिंदू उत्सव समिति मंदसौर द्वारा नववर्ष की पूर्व संध्या पर सोमवार शाम को वाहन रैली निकाली गई । रैली जिस भी मार्ग से निकली वह मार्ग युवाओं के हाथ में फहराती भगवा पताकाओं से पट गया । डीजे की धुन पर बजते गीत और युवाओं द्वारा लगाए जा रहे जोशीले जयकारों ने थोड़ी देर के लिए पूरा माहौल ही बदल दिया । शहर के जिन मार्गो से भी निकली ,वहां लोग देखते ही रह गए । हर जगह से रैली को गुजरने में लगभग आधा घंटा लगा । रैली में हिंदू उत्सव समिति के पदाधिकारी सहित नगर के धार्मिक ,सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में युवा शामिल हुए । लगभग 2000 की संख्या में वाहन लेकर लोग रैली में शामिल थे ।
                               शहर में सोमवार को दोपहर 3:30 बजे के बाद से ही लोग गांधी चौराहा पर एकत्र होने लगे थे । शाम 4:00 के बाद गांधी चौराहे पर बनाए गए मंच से हिंदू उत्सव समिति के संयोजक अधिवक्ता भगवान सिंह चौहान के अलावा भागवत आचार्य पंडित मिथिलेश जी नागर ने संबोधित किया ।
■श्रीराम रथ की अगुवाई में निकली भगवा वाहन रैली-
                               हिंदू उत्सव समिति के प्रवक्ता ने बताया कि वाहन रैली में सबसे आगे भगवान श्री राम का रथ चल रहा था । इसके पीछे बुलेट पर युवा व मातृशक्ति की टोली चल रही थी । महिलाएं भी सैकड़ो की संख्या में रैली में शामिल हुई । वाहनों पर पीछे बैठी मातृशक्ति ने भी भगवा पताकाएं हाथ में ले रखी थी । इनके पीछे भारत माता की रथ पर सवार थी । इसके पीछे बड़ी संख्या में हिंदू उत्सव समिति के युवाओं के अलावा बड़ी तादाद में लोग अपने दो पहिया व चौपहिया वाहन के साथ शामिल थे ।
                            प्रवक्ता ने बताया कि.यह वाहन रैली श्री विश्वपति शिवालय गांधी चौराहा से प्रारंभ हुई और बीपीएल चौराहा, गुप्ता समोसा चौराहा, आनंद गरबा चौराहा, ओमप्रकाश पुरोहित मार्ग से रानी लक्ष्मीबाई चौराहा,भगवान महावीर मार्ग श्री कोल्ड चौराहा, महाराणा प्रताप बस स्टैंड चौराहा,नयापुरा रोड़, श्री वरुणदेव मंदिर शुक्ला चौक, गणपति चौक जनकुपुरा बड़ा चौक ,वीर सावरकर सेतु ,मुंडी गेट, आजाद चौक घंटाघर, बस स्टैंड बालाजी मंदिर होते हुए पुनः विश्वपति शिवालय गांधी चौराहा पर पहुंची जहां 7.15 बजे रैली का समापन हुआ।

Related Articles

Back to top button