प्रदेश

मंत्री डंग ओर  एसपी सुजानिया पहुंचे जाबाली कप क्रिकेट प्रतियोगिता में खिलाड़ियों का होंसला बढ़ाने

महावीर अग्रवाल

मंदसौर २२ मई ;अभी तक;  प्रवासी समुदाय मालवा प्रांत द्वारा आयोजित जाबाली कप क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच के शुभारंभ के अवसर पर पर्यावरण एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग,जनपद अध्यक्ष बसंत शर्मा, जिला पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया, प्रवीण मिंडा, डॉ. प्रवीण सिंह मंडलोई ,खाटू श्याम मंदिर के अध्यक्ष शिवकरण प्रधान, वरिष्ठ पत्रकार महावीर अग्रवाल , जिला शिक्षा अधिकारी सुदीप दास, सत्येंद्र सिंह सोम,राजेंद्र चाष्टा तथा अन्य गणमान्य अतिथि सम्मिलित हुए। मैच के पहले खिलाड़ियों से अतिथियों ने परिचय प्राप्त किया।

                              यहां संबोधित करते हुए मंत्री श्री डंग ने कहा कि जाबाली कप क्रिकेट प्रतियोगिता अपने आप में एक अनूठा आयाम है। समाज की मुख्यधारा से वंचित समुदायों को इस तरह की रचनात्मक व खेल कौशल की गतिविधियों के माध्यम से जोड़ना निश्चित रूप से उनके जीवन सकारात्मक दिशा में परिवर्तन लाएगा और समाज जनों का भी पूरा स्नेह प्राप्त होगा। श्री डंग ने रवि प्रताप बुंदेला के प्रयासों की सराहना की और उन्हें साधुवाद दिया।

जिला पुलिस अधीक्षक श्री सुजानिया ने कहा कि इस क्रिकेट प्रतियोगिता में बांछड़ा  समुदाय के युवकों ने अपने श्रेष्ठ खेल कौशल का प्रदर्शन किया है निश्चित ही इनमें से कोई ना कोई खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर ही अपना कौशल दिखाएगा।इन्हें अन्य टूर्नामेंट में सम्मिलित होने में भी अग्रसर होना चाहिए।

प्रवासी समुदाय मालवा प्रांत के प्रमुख रवि प्रताप बुंदेला ने इस क्रिकेट टूर्नामेंट की पूरी पृष्ठभूमि की जानकारी दी और बताया कि विगत 10 वर्षों से यह प्रतियोगिता कोरोना काल को छोड़कर लगातार की जा रही है और  बांछड़ा समुदाय के युवकों ने इस प्रतियोगिता के माध्यम से अपने कैरियर को भी सही दिशा में आगे बढ़ाया है लगभग पौने दो सो युवकों की पुलिस विभाग में नियुक्तियां हुई है।

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्तागण विजय कोठारी, चंद्रप्रकाश आडवाणी दिनेश चंदवानी, विश्व हिन्दू परिषद के जिले एवं विभाग के पदाधिकारी, महावीर इंटरनेशनल के बीओडी मेंबर, जनअभियान परिषद के पदाधिकारी आदि भी सम्मिलित थे।अतिथियों का स्वागत मोतियों की माला पहना कर किया गया। आभार विनोद मेहता माना।

Related Articles

Back to top button