प्रदेश

3 लाख की लूट व अपहरण के फर्जी मामले की परते उधडने मेें 72 घटें से अपहृत किसान की तलाश में जुटी है पुलिस

मयंक शर्मा

खंडवा १५ अप्रैल ;अभी तक;  गेहूं बेचकर घर लौट रहे किसान से अज्ञात लुटेरे तीन लाख रुपये लूटने के साथ किसान को भी कार में बैठाकर साथ ले गए। इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस द्वारा नाकाबंदी कर लुटेरों की तलाश की जा रही है।

सीएसपी खंडवा पूनमचंद्र यादव ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और होटल के रजिस्टर में एंट्री से यह तो पता चल गया है कि किसान के साथ कोई घटना नहीं हुई है,। वह अपनी मर्जी से गया है। उसने साजिश किस लिए रची और क्या कारण है, इसका खुलासा किसान के मिलने पर ही हो पाएगा। उसकी तलाश में टीम लगी हुई है।

ज्ञातव्य है कि सनावद के पास ग्राम धुलवाड़ा का किसान अर्जुन अलावे (45) अपनी उपज बेचने मंगलवार को खंडवा मंडी आया था। रात में नागचून रोड से वापस अपने गांव जा रहा था। किसान के पास उपज बेचने के1.30 लाख रुपए भी  थे। अर्जुन ने मंगलवार रात करीब 7.45 बजे अपने दामाद प्रदीप निवासी धुलवाड़ा को मोबाइल पर सूचना दी थी कि चार बदमाश उसका पीछा कर रहे है। किसान की अंतिम लोकेशन नागचून गांव मेन रोड पर ईट भट्टे के पास मिली थी। शिकायत के बाद नगर की  मोघट थाना पुलिस ने मामले में अपरहण का केस दर्ज कर तलाश शुरू की थी।

मंगलवार की रात पुलिस लापता किसान की तलाश में गांव, शहर में भटकती रही। इधर पुलिस की नींद उड़ाकर किसान फर्जी कहानी रच आराम से होटल में सो रहा था। कॉल डिटेल, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बुधवार को पुलिस ने किसान की फर्जी कहानी का सच पता लगा लिया था। ं अंतिम बार किए गए कॉल वाले सभी मोबाइल उपयोगकर्ताओं से पूछताछ की थी। इस दौरान अहमदपुर की एक महिला का नंबर भी था। महिला ने पुलिस को बताया था कि अर्जुन तांत्रिक का काम भी करता है, उसके पति को लकवा है, जिसकी दवा लेने अर्जुन ने मंगलवार रात को खंडवा बुलाया था। वह खंडवा में अर्जुन से मिली थी। इसके बाद पुलिस जांच तेज हो गई और कहानी का सच के नजदीक पहुंचने का दावा कर रही है।सीएसपी पे बताया कि

पुलिस को मौके पर अर्जुन की बाइक और जूते मिले थे। घटनास्थल से वह खंडवा कैसे आया यह प्रश्न अनुत्तरित है। खंडवा आने के सभी मार्गों के सीसीटीवी फुटेज देखने के साथ ही पुलिस ने रेलवे स्टेशन, सिनेमा चैक की होटलों, लॉजों के रजिस्टर भी देखे। स्टेशन रोड स्थित आरजे पैलेस में अर्जुन की एंट्री मंगलवार रात हुई थी और बुधवार सुबह 6.30 बजे वह होटल छोड़ गया था।

श्री यादव ने बताया के अब तक पडताल से पजाचला है कि  अर्जुन पैदल रेलवे स्टेशन पहुंचा और भुसावल का टिकट लेकर गोवा एक्सप्रेस में सवार हो गया। पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ है।अर्जुन ने धुलवाड़ा में एक किसान का खेत खोट बटाई पर लिया हुआ है। फसल बेचने पर उसे 1.30 लाख रुपए मिले थे। संभावना है कि अर्जुन के मन में लालच आ गया और रुपए हड़पने के लिए उसने अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रची है। फिलहाल पुलिस इस बिंदू पर भी गहराई से काम कर रही है।

सीएसपी ने बताया कि  अर्जुन मूलतः खंडवा जिले के पिपलोद थाना क्षेत्र के ग्राम भीलखेडी का रहने वाला है। आठ साल से खेत खोट बटाई के लिए वह सनावद के पास धुलवाड़ा में रह रहा है। होटल में दिए आधार कार्ड में भी पिपलोद थाने का ही पता दर्ज है। उसकी रिश्तेदारी भुसावल और महाराष्ट्र में भी बताये जा रहे  है। गुरुवार को पुलिस की एक टीम उसकी तलाश में भुसावल भी पहुंची है।
अर्जुन के भाई भीम ने बताया कि भाई दुलवाड़ा में बटाई से खेती कर रहा है। मंगलवार को गांव के ही युवक रविंद्र के साथ वह दो ट्रेक्टर ट्रालियों से मंडी में गेहूं बेचने गया था। यहां से गेहूं बेचकर तीन लाख रुपये लेकर भाई बाइक से घर आ रहा था। इस बीच अहमदपुर खैगांव के पास कुछ लोगों ने भाई का अपहरण कर लिया और तीन लाख भी साथ लेकर गए। किसान के साथ गेहूं बेचने आये रविन्द्र का कहना है कि आखरी बार अर्जुन ने अपने दामाद प्रदीप को फोन कर कहा था कि उसे चार लोग लूट रहे हैं। इसके बाद उसका फ़ोन बंद हो गया। मोघट पुलिस ने भीम की शिकायत पर उसके भाई अर्जुन का अपहरण कर लूटने वाले बदमाशों पर केस दर्ज किया।

Related Articles

Back to top button