प्रदेश

आनर किलिंग, युवक-युवती की हत्या कर शव चंबल नदी में बहाए

देवेश शर्मा 

मुरैना १९ जून ;अभी तक;  मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के अंबाह थाना क्षेत्र में आनर किलिंग का एक सनसनी खेज मामला सामने आया है। एक ही जाति के प्रेमी-प्रेमिका के घर से भाग जाने से गुस्साए लड़की  पक्ष ने करीब 15 दिन पहले ही अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ मिलकर लड़का-लड़की की  गोली मार कर हत्या की और फिर उनका शव चंबल नदी में बहा दिया। मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है। पुलिस ने एसडीआरएफ की टीम व गोताखोरों को चंबल नदी में युवक-युवती के शवों को ढूंढने के लिए उतारा  है।

थाना प्रभारी विनय यादव ने बताया कि मामला अंबाह थाना क्षेत्र के रतनबसई गांव का है। इस गांव की 18 साल की लड़की शिवानी पुत्री राजपाल सिंह तोमर का प्रेम प्रसंग पड़ोसी गांव बालूपुरा के 21 साल के राधेश्याम उर्फ छोटू पुत्र लाखन सिंह तोमर के साथ था। एक ही जाति के होने के कारण इन दोनों के प्रेम प्रसंग पर दोनों के परिवार को कड़ा ऐतराज था।तीन जून से लड़का और लड़की दोनों गायब थे। छोटू तोमर का परिवार लगातार आरोप लगा था, कि लड़की के परिवार वालों ने दोनों को मार दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि इन आरोपों के बाद पुलिस ने लड़की पक्ष के लोगों को पकड़ा और सख्ती से पूछताछ की तो लड़की के पिता राजपाल सिंह तोमर व उनके साथ शामिल कुछ लोगों ने कबूल किया कि उन्होने  शिवानी और छोटू तोमर की तीन जून को ही गोली मारकर हत्या की, फिर रात के समय दोनों के शव चंबल नदी में बहा दिए। थाना प्रभारी ने बताया कि लड़की के पिता के इस कबूल नामे के बाद चम्बल नदी के बताए घाट एरिया में शवों की खोज के लिए एस डी आर एफ की टीम व गोता खोर लगाए हैं। वे उनकी खोज कर रहे हैं । जब तक शव नहीं मिल जाते हत्या की बात की पुष्टी नहीं की जासकती है  शवों को नदी में फेंके हुए 15 दिन हो गए। शवों  का मिलना बड़ा मुश्किल हो रहा है।अभी मामले में गुमशुदी ही दर्ज है।शवों के अवशेष व पीएम रिपोर्ट बाद ही अग्रिम वैधानिक कार्यवाही शुरू करेंगे।

उधर कथित मृतक  प्रेमी का पिता का कहना है कि वह बीते 10 दिन से अंबाह थाने से लेकर एसपी आफिस में गुहार लगा रहा था कि, युवक-युवती को लड़की पक्ष के लोगों ने मारकर उनके शवों को नष्ट कर दिया है। लेकिन अंबाह पुलिस दोनों के घर से भाग जाने की बात कहकर हत्या की बात को सिरे से खारिज करती आ रही थी। पुलिस ने दोनों की गुमशुदगी का केस दर्ज किया है, लेकिन दोनाें को गांव से बाहर जाते किसी ने नहीं देखा ।

Related Articles

Back to top button