प्रदेश

जीवन से बढ़कर कुछ नहीं सुरक्षा से करें अपना कार्य अधीक्षण यंत्री पावर हाउस में मनाया गया लाइनमैन दिवस

दीपक शर्मा

पन्ना ४ मार्च ;अभी तक; मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड पन्ना के तत्वाधान में धर्म सागर तालाब के पास स्थित पावर हाउस प्रांगण में आज 4 मार्च को लाइनमैन दिवस का आयोजन किया गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अधीक्षण यंत्री शरद श्रीवास्तव  रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण करके किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि अधीक्षण यंत्री शरद श्रीवास्तव ने  संबोधित करते हुए कहा कि जीवन से बढ़कर कुछ नहीं है इसलिए आपको सुरक्षा के साथ काम करने की आवश्यकता है। केंद्र सरकार की मंशानुरूप लाइनमैन दिवस मनाए जाने का उद्देश्य है कि सुरक्षा के उपाय की जानकारी आप लोगों को विस्तार से दिया जाए। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि बिजली संबंधी कार्य करते समय अपना दिमाग शांत रखिए, मोबाइल बंद रखिए तो जान की सुरक्षा की जा सकती है। उन्होंने कहा कि जो टूल किट दिए गए हैं उसका उपयोग करिए शरीर को बचाना हमारा पहला उद्देश्य है काम के समय जल्दबाजी न करें।

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि जब हमारा जीवन रहेगा तभी हम काम कर पाएंगे हमेशा लाइट सुधारने के समय लाइन बंद करके कम करें। कार्यक्रम को आरके तिवारी डीई सतर्कता, जी के चन्द्रारते डीई, राहुल बिरला सहायक यंत्री शहर, वरिष्ठ पत्रकार मनीष मिश्रा, विद्युत ठेकेदार अख्तर खान सहित कई लाइनमैनो ने उन्होंने संबोधित करते हुए सुरक्षात्मक पहलुओं पर जोर दिया। कार्यक्रम के दौरान लाईनमैनों को टूलकिट प्रदान किये गए उत्कृष्ट कार्य  के लिए प्रशस्ति पत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम का सफल संचालन के एल घोसी सहायक यंत्री शहर ने किया। कार्यक्रम में काफी संख्या में लाइनमैन व विद्युत मंडल के कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button