प्रदेश

निमाड़ की 16 सीटों पर भाजपा की नजर,- प्रभात झा

मयंक शर्मा

खंडवा ९ अप्रैल ;अभी तक;  भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद प्रभात झा 3 दिनों का पूर्व एवं पश्चिम जिलों का़ दौरेा पूरा कर भोपाल रवाना हो गये है। खंडवा, खरगोन और बुरहानपुर जिले में संगठन और सत्ता से जुड़े नेताओं की बैठक ली। संगठन से फीडबैक लेकर सत्ता में बैठे लोगों की नब्ज परखी े। विधानसभा चुनाव से पहले जमीनी हालात देखें। वे लौटकर  इस बारे में केंद्रीय नेतृत्व को अवगत करायेगे।

बताया गया है कि  केंद्रीय नेताओं को दो से तीन जिलों का जिम्मा  दिया गया है। बतौर प्रभारी उन्होने निमाड के 3 जिलों का भ्रमण किया। प्रभात झा के दौरे को लेकर कयास लगाए गये कि लंबे समय से अटकी संगठनात्मक नियुक्तियों पर जोर दिया जाएगा। उनके दौरे के बाद जिला संगठनों में परिवर्तन के संकेत  है।

सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने बताया कि 3 दिवसीय क्षेत्र के दौरे पर 7 अप्रैल को वे भोपाल से खंडवा पहुंचे। पार्टी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों से चर्चा की। 8 अप्रैल को खरगोन दौरे पी रहे।रविवार  9 अप्रैल को बुरहानपुर पहुंचकर उन्होने   पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा की।प्रभात झा 9 अप्रैल की शाम को ही बुरहानपुर से भोपाल के लिए रवाना हो गयें।

भरोसे मंद सूत्रो ने कहा कि दौरे के दौरान निमाड़ की 16 सीटों पर उनकी नजर रही । सूत्रों के  अनुसारर  भाजपा की नजर जीतने की ओर बढ़ गई है। उन्होने एक पत्रकार के पूछे जाने पर कहा कि मैं यहां चेहरा बदलने नहीं चेहरा देखने आया हूं। हमारा समन्वय बना हुआ है।उन्होने कहा- भाजपा न तो बाप-बेटों की पार्टी है न ही मां बेटे की।  भाजपा एक अतुलनीय पार्टी है। मैं कहता हूं कि दावेदारी तो सबकी होना चाहिए, लेकिन मेरी पार्टी की खासियत है कि जब तक टिकट नहीं मिलता तब तक सभी दावेदार रहते हैं, लेकिन जैसे ही टिकट मिलता है सभी पहरेदार बनकर काम में लग जाते है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष च पूर्व राज्यसभा सदस्य तर्था  भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा बुरहानपुर ेमें पूर्व सांसद स्व. अमृतलाल तारवाला के निवास पर उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। यहां  उन्होंने कहा- कांग्रेस एक डूबता जहाज है। वहां कहीं भी दावेदारी नजर नहीं आती। भाजपा एक अतुलनीय पार्टी है इसकी किसी राजनीतिक दल से नहीं की जा सकती।

Related Articles

Back to top button