प्रदेश

दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों के समर्थन में कांग्रेस ने काली पट्टी बांध कर प्रदर्शन किया

निज संवाददाता
भोपाल ४ मई ;अभी तक;  दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों के भाजपा सरकार अन्याय कर रही है। यौन शोषण के आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर विगत कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले बजरंग, रियो ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता सरिता मोर, संगीता फोगाट, सत्यव्रत मलिक, जितेंद्र किन्हा और राष्ट्रमंडल खेल पदक विजेता सुमित मलिक शामिल थे जिनके साथ दिल्ली पुलिस ने बुधवार को देर रात हाथापाई कर प्रदर्शन समाप्त करने की विफल कोशिश की जो कि निंदनीय है जिसको लेकर राजधानी भोपाल में कांग्रेस पार्टी ने खिलाड़ियों के समर्थन में उतर कर काली पट्टी बांध कर प्रदर्शन किया ।
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रकाश चौकसे ने कहा कि हमारे देश का दुर्भाग्य है कि जो खिलाड़ी विश्वभर में भारत का नाम रोशन करते हैं। आज वो भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विगत कई दिनों से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे लेकिन असंवेदनशील सरकार सत्ता के दम पर उनकी आवाज दबाने का प्रयास कर रहीं हैं जिससे पूरे विश्व में हमारे देश की छवि धूमिल हो रही हैं।
युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने कहा कि बीजेपी की नेताओं की काली करतूतों की वजह से देश के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को धरने पर बैठना पड़ रहा है खिलाड़ियों का संवेदनशील मुद्दा है और इसमें निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से सरकार को खिलाड़ियों को न्याय देना चाहिए। ऐसी काली करतूतें करने वाले को तत्काल निष्कासित कर गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही करना चाहिए अगर जल्द कार्यवाही नहीं होगी तो कांग्रेस पार्टी पूरे देश में खिलाड़ियों के समर्थन में प्रदर्शन करेंगी।
इस दौरान जेपी धनोपिया राजकुमार सिंह, रवि परमार, अक्षय तोमर, राजवीर सिंह, विराज यादव अरूण राजपूत, देव अवस्थी, आशीष शर्मा, पर्व ठाकुर, विकास ठाकुर समेत दर्जनों युवा मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button