देश

लोकसभा चुनाव 2024- कांग्रेस के 6 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी:MP के खंडवा से नरेंद्र पटेल, ग्वालियर से प्रवीण पाठक चुनाव लड़ेंगे

कांग्रेस ने शनिवार को गोवा, मध्य प्रदेश और दादरा के लिए उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 6 उम्मीदवारों के नाम हैं। इनमें मध्य प्रदेश के लिए 3, गोवा के लिए 2 और दादरा के लिए एक उम्मीदवार का ऐलान किया है। पार्टी ने अब तक 240 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं।

कांग्रेस ने MP के ग्वालियर से पूर्व विधायक प्रवीण पाठक, मुरैना से पूर्व विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार (नीटू) और खंडवा से नरेंद्र पटेल को टिकट दिया है। पार्टी ने राज्य की 29 सीटों में से 28 पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। जबकि खजुराहो सीट सपा के लिए छोड़ी गई है।

वहीं, नॉर्थ गोवा सीट से रमाकांत खलप और साउथ गोवा सीट से कैप्टन विरियाटो फर्नांडीस को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि दादरा एंड नगर हवेली (एसटी) सीट से अजीत रामजीभाई माहला चुनाव लड़ेंगे।

उधर, महाराष्ट्र में डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने शनिवार को बताया कि एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे कल्याण सीट से चुनाव लड़ेंगे।

कल्याण लोकसभा सीट पर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (UBT) ने लोकसभा चुनाव में वैशाली दरेकर-राणे को उम्मीदवार बनाया है। कल्याण शिवसेना का गढ़ भी कहा जाता है। 2019 के चुनाव में इस सीट पर श्रीकांत शिंदे की जीत हुई थी।

राजस्थान में खड़गे-सोनिया-प्रियंका की चुनावी सभा, पार्टी फिर से लॉन्च करेगी घोषणा पत्र

राजस्थान के जयपुर में हो रही चुनावी जनसभा में कांग्रेस अपना घोषणा पत्र फिर से लॉन्च कर रही है। इस सभा के जरिए कांग्रेस जयपुर के साथ 5 लोकसभा सीटों को भी साधेगी। जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी मौजूद हैं।

नॉर्थ चेन्नई से भाजपा उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचीं स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने तमिलनाडु के नॉर्थ चेन्नई से भाजपा उम्मीदवार आर सी पॉल कनगराज के लिए कैंपेंन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इंडिया अलांयस दिल्ली में एक-दूसरे को गले लगा रहा है और केरल में एक-दूसरे को ठग रहा है।

शिंदे के बेटे श्रीकांत महाराष्ट्र की कल्याण सीट से चुनाव लड़ेंगे

महाराष्ट्र में डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने बताया कि एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे महाराष्ट्र की कल्याण सीट से चुनाव लड़ेंगे।

MP की बाकी 3 और सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी घोषित

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मध्यप्रदेश की बाकी बची 3 सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। ग्वालियर से पूर्व विधायक प्रवीण पाठक, मुरैना से पूर्व विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार (नीटू) और खंडवा से नरेंद्र पटेल को टिकट दिया है।

खंडवा में नरेंद्र पटेल का भाजपा के ज्ञानेश्वर पाटिल से मुकाबला है। कांग्रेस ने मुरैना में भाजपा के शिवमंगल सिंह के सामने सत्यपाल सिंह सिकरवार को मैदान में उतारा है। वहीं, ग्वालियर में भाजपा के भारत सिंह कुशवाह के सामने प्रवीण पाठक को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने अब तक मध्यप्रदेश की 29 सीटों में से 28 पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। जबकि खजुराहो सीट सपा के लिए छोड़ी गई है।

 

Related Articles

Back to top button