मनोरंजन

2023 की ये है 5 हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म्स, तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड

बॉलीवुड की कई सारी फिल्मों ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचाई. इन फिल्मों ने कलेक्शन के मामले में इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया कि हर कोई बस देखता रह गया. जानिए इस साल ऐसी कौन सी फिल्में हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा कलेक्शन किया.

साल 2023 बॉलीवुड के लिए शुरुआत से ही धमाकेदार रहा है. साल की शुरुआत शाहरुख खान की ‘पठान’ के साथ हुई. इसके बाद कई सितारों की कई फिल्में रिलीज हुई जिसने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के मामले में धमाल मचा दिया. जानिए साल 2023 में रिलीज होने वाली 5 फिल्मों के बारे में जिसने इस साल बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया.

पठान

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ इस साल की शुरुआत में रिलीज हुई थी. रिलीज होते ही इस फिल्म ने बेहतरीन कलेक्शन किया था. इस फिल्म का बजट 225 करोड़ था और कुल कमाई करीबन 1,050.30 करोड़ हुई.

गदर 2
सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म ‘गदर 2’ फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में धमाल मचा दिया था. इस फिल्म का बजट करीबन 60 करोड़ था.वहीं इसका टोटल कलेक्शन 691.08 करोड़ रहा. इस तरह से ये फिल्म इस साल की जबरदस्त कलेक्शन करने वाली फिल्म की लिस्ट में शुमार है.

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी
साल 2023 में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ को जबरदस्त रिस्पांस मिला था. लंबे वक्त बाद करण जौहर द्वारा निर्देशित इस फिल्म का बजट 160 करोड़ था. जबकि कलेक्शन करीबन 355.61 करोड़ है.

आदिपुरुष
प्रभास की फिल्म ‘आदिपुरुष’ के चर्चे भी दूर-दूर तक है. इस फिल्म में प्रभास के अलावा कृति सेनन लीड रोल में थीं. इस फिल्म का बजट 500 करोड़ के आसपास है. जबकि कलेक्शन 353 से 450 करोड़ के आसपास है.

जवान
शाहरुख खान की हाल ही में रिलीज फिल्म ‘जवान’ भी कलेक्शन के मामले में सबसे आगे है. इस फिल्म में शाहरुख के साथ नयनतारा लीड रोल में है. फिल्म का बजट 300 करोड़ और कलेक्शन के मामले में सबसे आगे है. इसका कुल कलेक्शन करीबन 1146.78 करोड़ है.

Related Articles

Back to top button