प्रदेश

बैतूल लोकसभा सीट के लिए 26 अप्रैल को होने वाला मतदान स्थगित, (बसपा) प्रत्याशी अशोक भलावी का मंगलवार को हृदय गति रुकने से निधन

मयंक शर्मा
खंडवा ९ अप्रैल ;अभी तक; जिले के लेास चुनाव के लिये हरसूद विस क्षेत्र में राजनैतिक सरगर्मी फ्रीज हो गयी है। खंडवा जिले के हरसूद विस  मतदाता बैतूल सांसद वुनने के लिये मतदान करते है। जिले के  अन्य 3 विस के मतदाता खंडवा लोस सीट ंअतर्गत है।
                             लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शामिल मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट के लिए 26 अप्रैल को होने वाला मतदान स्थगित हो गया है। यहां से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी अशोक भलावी का मंगलवार को हृदय गति रुकने से निधन हो गया।
                                रिटर्निंग आफिसर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने मतदान स्थगन संबंधी घोषणा का आदेश जारी किया। वहीं, मतदान का आगामी कार्यक्रम आयोग से दिशानिर्देश प्राप्त होने के बाद घोषित किया जाएगा।
लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के प्रविधान है कि मान्यता प्राप्त दल के प्रत्याशी का निधन होने पर चुनाव प्रक्रिया स्थगित हो जाती है और आयोग चुनाव का नया कार्यक्रम जारी करता है। इसमें बसपा को अपने प्रत्याशी का नामांकन पत्र जमा कराने का अवसर मिलेगा।
                             सोहागपुर निवासी अशोक भलावी को आज दोपहर करीब दो बजे सीने में दर्द होने पर परिजन निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हरसूद के 2 लाख 28294 मतदाता े बैतूल लोस के लिए वोटिंग करेगें।नामांकन से लेकर चुनाव कराने तक की पूरी जिम्मेदारी खंडवा जिला निर्वाचन को ही संपन्न करानी है।
                             निर्चाचन काया्रलय के अनुसार हरसूद में 26 अप्रैल को चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाती  इसके बाद 13 मई को खंडवा लोकसभा के लिए चुनाव होंगे। हरसूद विधानसभा में नामांकन से लेकर चुनाव कराने तक की पूरी जिम्मेदारी खंडवा जिला निर्वाचन को ही संपन्न करानी थीं ।

 

Related Articles

Back to top button